Road Safety Tournament में इन 3 खिलाड़ियों के बल्ले से निकले जमकर रन, संन्यास ने लेते तो होती भारतीय टीम में वापसी
Road Safety Tournament में इन 3 खिलाड़ियों के बल्ले से निकले जमकर रन, संन्यास ने लेते तो होती भारतीय टीम में वापसी

इन दिनों भारत में रोड सेफ्टी लीग टूर्नामेंट (Road Safety Tournament) हो रहा है, जिसमें पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपने प्रशंसकों के दिलों पर जगह बना रहे हैं। यदि इन तीन खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया होता, तो वह अभी भी क्रिकेट की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते, तो वही रोड सेफ्टी लीग 2022 में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रन बनाते हैं। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

यूसुफ पठान

यूसुफ पठान

यूसुफ पठान इस समय भारत में खेली जा रही रोड सेफ्टी लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी इंडिया लीजेंड्स के दो मैच उन्होंने खेले हैं, जिसमें उनका बल्ला बढ़िया से रन बना रहा है। उन्होंने पहले मैच में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ 233 की स्ट्राइक रेट से 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया और 35 रन बनाए तो वहीं दूसरे मैच में बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया। जिस कारण उनकी बल्लेबाजी पूरी नहीं हो पाई।

रोड सेफ्टी लीग के साथ-साथ यूसुफ पठान लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 में भी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। भीलवाड़ा की ओर से खेलते हुए उन्होंने कई सारी जिताऊ पारी खेली। उन्होंने इंडिया महाराज की तरफ से खेलते हुए वर्ल्ड ग्रैंट्स के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी की और 35 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी लगाई।

स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी,

भले ही पिछले साल क्रिकेट के स्टुअर्ट बिन्नी ने संन्यास ले लिया लेकिन रोड सेफ्टी लीग में उनका बल्ला जमकर रन बना रहा है।साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ उन्होंने 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 42 गेंदों में 82 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से छह छक्के और 5 चौके निकले।

उनकी बल्लेबाजी को देखकर ऐसा बोला जा सकता है कि यदि वो संन्यास ना लेते तो भारतीय टीम को अपनी सेवाएं देकर आगे बढ़ा सकते थे उनके आईपीएल करियर के बारे में बात करें तो अपना आखिरी मैच उन्होंने 2019 में खेला, जिसमें बिन्नी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

सुरेश रैना

सुरेश रैना

तीसरे नंबर पर नाम सुरेश रैना का आता है। उन्होंने धोनी के साथ 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था । इसी साल 6 सितंबर को ट्वीट कर उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया, लेकिन रैना रोड सेफ्टी लीग में बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 33 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का और 4 चौके निकले। दूसरे मैच में बारिश की वजह से उनकी बल्लेबाजी हो नहीं पाई, लेकिन पहली पारी को देखते हुए पता चल रहा है कि आने वाले मैच में वह अच्छे रन बनाएंगे।

इसे भी पढ़ें-IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा में आई धोनी की आत्मा, एक ही ओवर में दो DRS लेके पलटा अंपायर का फैसला, देखें VIDEO