विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप में इंग्लैंड से हारकर पाकिस्तान ने कराया टीम इंडिया का फायदा, फाइनल में पंहुचने का दिखा प्लान

By Tanu Chaturvedi On December 15th, 2022
टीम इंडिया

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की रैंकिंग में पाकिस्तान अब नीचे लुढ़क कर छठे स्थान पर आ गया है। इंग्लैंड के साथ लगातार दूसरी सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में बहुत नीचे पहुंच गया है। अब हम आपको बताते हैं कि इस रैंकिग में टीम इंडिया और पाकिस्तान किस नंबर पर हैं और टेस्ट सीरीज को लेकर किसका कैसा परफॉर्मेंस रहा है।

पाकिस्तान को मिली दो टेस्ट में हार

टीम इंग्लैंड ने पाकिस्तानियों को उन्हीं के घर में टेस्ट में हार दिला कर उनकी पोजिशन से उन्हें नीचे कर दिया है। पाकिस्तान इस रैंकिंग में छठे स्थान पर थी। इसके अलावा टीम ऑस्ट्रेलिया का पहला स्थान था। इंग्लैंड की टीम के संजू सैमसन दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले पारी में इंग्लैंड ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाकिस्तान पहले पारी में सिर्फ 202 रन का स्कोर खड़ा कर पाई और पहले पारी में 79 रन से पीछे हो गई।

टीम इंडिया का है कौन सा स्थान

विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप में पहले स्थान पर टीम ऑस्ट्रेलिया है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका टीम है। तीसरा स्थान है टीम श्रीलंका का। इस लिस्ट में चौथा स्थान टीम इंडिया का है। पाकिस्तान दो टेस्ट हार के बाद अब छठवें पोजिशन पर चला गया है, जहां से उसको वापस फाइनल में पहुंचाना बहुत मुश्किल लग रहा है। इस चैंम्पियनशिप में टीम ऑस्ट्रेलिया के 75 प्वाइंट हैं।

वहीं, दूसरी पोजिशन की टीम 60 प्वाइंट हैं। टीम श्रीलंका के इस लिस्ट में 53.33 प्वाइंट हैं। टीम इंडिया के 52.08 अंक हैं। विश्व की कई टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही थीं, इसमें अपने परफॉर्मेंस के कारण अपनी रैंकिंग को सेट करती हैं। वर्ल्ड टेस्ट में इस समय टीम ऑस्ट्रेलिया अपने परफॉर्मेंस के कारण पहले स्थान पर है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की हार के बाद टीम इंडिया को फायदा हुआ है और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई।

Tags: टीम इंडिया, पाकिस्तान, विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप, साउथ अफ्रीका,
Exit mobile version