‘रोहित शर्मा का दिमाग बंद हो गया’- शोएब अख्तर ने आलोचना करते-करते कर दी सभी हदें पार, पड़ गए हिटमैन के पीछे

By Tanu Chaturvedi On November 12th, 2022
शोएब अख्तर

टी20 वर्ल्ड कप में एडिलेड के मैदान में टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ दूसरे टूर्नामेंट में हार के बाद टीम में निराशा है। टीम इंग्लैंड से टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली है। इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी को ट्रोल किया जाता है। शोएब अख्तर ने रोहित को हार का जिम्मेदार बताते हुए उनको कप्तानी ना आने तक की बड़ी बात बोल दी है।

शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की आलोचना में की हद पार

अपने इंटरव्यू पर शोएब अख्तर ने कहा,

“यह आसान काम नहीं है। आपका दिमाग बंद हो जाता है। इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दिमाग बंद हो गया है। उसे समझ नहीं आ रहा कि क्या करना है? सेलेक्शन के दौरान क्या करना है? बैटिंग के दौरान क्या करना है? टीम क्या खिलानी है? हालांकि वो बहुत बड़ा खिलाड़ी है। मैं उसे बड़ा खिलाड़ी मानता हूं, लेकिन जो भी हुआ वो आपके सामने है।”

अख्तर के अनुसार भारत के पास सिर्फ कंडीशन फ़ास्ट बॉलर है जो मदद मिलने पर ही अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है. उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है इंडिया की फास्ट बॉलिंग एक्सपोज हुई है, यहां मैनेजमेंट को आना होगा। अगर हमारे बॉर्डर खुले होते तो मैं आपको बता देता कि कैसे गाली गलौज करके फास्ट बॉलर को तगड़ा करना है। लेकिन मैं यही कहूंगा कि आपकी बॉलिंग में कमी है, सेलेक्शन में परेशानी है। क्योकि मुझे समझ ही नहीं आया की चहल को आपने एक भी मैच क्यों नहीं खिलाया?”

बताया कौन बन सकता है अगला कप्तान

क्या रोहित की जगह कोहली को कप्तानी दी जा सकती है तो शोएब अख्तर ने साफ़ तौर पर इस बात की जीरो सम्भावना जताते हुए कहा,

“विराट (Virat Kohli) कभी वापस नहीं आएंगे. विराट शुक्र करेगा कि उनके ऊपर से कप्तानी का दवाब हटा है। अब वह पहली बार फ्री मांइड के साथ खेल रहा है. वो 4 फिफ्टी कर चुका है। वो सोच रहा होगा कि अब करियर पर फोक्स करूं, बीवी बच्चों पर फोक्स करूं। दूसरी चीजों पर फोक्स करूं. देखिए इंडिया की कप्तानी आसान नहीं होती। हार्दिक पांड्या होगा तो वो भी फंस जाएगा।”

Tags: टी20 वर्ल्ड कप, विराट कोहली, शोएब अख्तर,
Exit mobile version