IND vs ZIM: भारत को सेमीफइनल में पहुंचने से क्या रोक देगी मेलबर्न की बारिश? जानें भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच की मौसम रिपोर्ट

By Akash Ranjan On November 4th, 2022
जिम्बाब्वे

टी20 वर्ल्ड 2022 (T20 WORLD CUP) सेमीफइनल में प्रवेश करने के लिए भारत रविवार, यानी 6 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में (MCG) अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबले में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) से भिड़ेगी। अपने पिछले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को करीबी मुकाबले में हराया था। वहीं जिम्बाब्वे को अपने आखिरी गेम में नीदरलैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफइनल के अपने टिकट को कन्फर्म कराने के लिए टीम इंडिया को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। वरना वैसे भी इस साल का टी20 वर्ल्ड कप अपसेट का टूर्नामेंट साबित हुआ है। ऐसे में भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। तो आइये जानते है दोनों टीमों के बीच मैच की मौसम रिपोर्ट के बारे में।

यह भी पढ़ें : “पाकिस्तान को भारत के साथ फिर खेलना है”, साउथ अफ्रीका को हारने के बाद शोएब अख्तर के बदले सूर! कर रहे दोबारा भारत- पाक मैच की दुआ

भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच की मौसम रिपोर्ट

भारतीय टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज है और रविवार को खेला जाने वाला यह मैच भारतीय टीम के सेमीफाइनल मैच का भाग्य तय करेगा। हालांकि फैन्स के लिये खुशखबरी है कि 5 नवंबर को खेला जाने वाले इस मैच पर बारिश के कोई आसार नहीं है। 5 नवंबर को मौसम करीब 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं पर अच्छी धूप खिलेगी।

रात के दौरान ही मेलबर्न के मैदान पर बारिश की हल्की बौछार देखने को मिल सकती है जिसका भारतीय टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की विकेट आम तौर पर तेज गेंदबाज के लिए फायदेमंद होती है। लेकिन बल्लेबाज एक बार सेटल होने के बाद अपने शॉट खेलने की कोशिश कर सकते हैं। टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा।

IND vs ZIM : दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

जिम्बाब्वे: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (c), रेजिस चकबवा (wk), सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी।

Tags: टी20 वर्ल्ड 2022, भारत बनाम जिम्बाब्वे, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मौसम रिपोर्ट,
Exit mobile version