Bollywood की इन 10 मशहूर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बॉलीवुड में रखा कदम, नहीं पड़ने दिया फिल्मी करियर पर कोई फर्क

By Satyodaya On July 31st, 2022
Bollywood की इन 10 मशहूर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बॉलीवुड में रखा कदम, नहीं पड़ने दिया फिल्मी करियर पर कोई फर्क

बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में नाम कमा पाना काफी मुश्किल है फिल्मी जगत में अपना करियर बना पाना काफी मेहनत का काम है और जब इंसान इस मुकाम तक पहुंच जाता है तो वह अपने करियर को तबाह नहीं होने देना चाहता। लेकिन शादी के बाद यह सब कुछ कर पाना बहुत मुश्किल है लेकिन बॉलीवुड की कुछ ऐसी मशहूर अदाकारा हैं जिन्होंने शादी करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और आज बालीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। वह बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री बन चुकी है। आइए देखते हैं उन अभिनेत्रियों की लिस्ट…

सनी लियोन

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री में अपना नाम लिखा चुकी सनी लियोन ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही डेनियल वेबर के साथ शादी कर ली थी। आज यह बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा बन चुकी हैं।

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने 2001 में इंडियन गोल्फर ज्योति रंधावा के साथ शादी कर ली थी हालांकि 2014 में उनका तलाक हो गया उन्होंने शादी के बाद बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों को निकाला।

डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री पल कपाड़िया ने 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली थी जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा,उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

लीला चिटनिस

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लीला चिटनिस बेहद कम उम्र में यशवंत चिटनिस से शादी कर ली थी। शादी के बाद इन्होंने 4 बच्चों को जन्म दिया उसके बाद कदम रखा इन की पहली फिल्म कंगन थी। इसके अलावा इन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया।

अंजलि देवी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अंजलि देवी बॉलीवुड की ही नहीं बल्कि तमिल फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही 1936 में राजा हरिश्चंद्र शादी कर ली थी इन्होंने अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्में निकाली हैं।

राखी गुलजार

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा राखी गुलजार ने 16 साल की उम्र में निर्देशक और पत्रकार आजा विश्वास के साथ शादी कर ली थी इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था ना कि इनका कुछ दिनों का तालाब भी हो गया आज यह बालीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं।

सुचित्रा सेन

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुचित्रा सेन ने केवल 15 साल की उम्र में ही आदिनाथ सेन के साथ शादी कर ली इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया इनकी पहली फिल्म देवदास थी सुचित्रा का कुछ सालों का तलाक भी हो गया था लेकिन इनकी शादी से इनकी फिल्मी करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

मौसमी चटर्जी

अपने जमाने की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने कम उम्र में जयंत मुखर्जी के साथ शादी कर ली इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा आज यह बालीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं।

अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री में गिनी जाने वाली अदिति राव हैदरी ने सत्यदेव मिश्रा से कम उम्र में शादी कर ली थी इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इनकी शादी से उनके करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

विद्या मालवड़े

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या मालवाड़े का नाम भी इस लिस्ट में आता है उन्होंने अपने करियर में दो शादियां की इन्होंने पहली शादी पायलट कैप्टन अरविंद सिंह से की जिसके बाद उनके पति का निधन हो गया फिर इन्होने गुर्जर से शादी की जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बन चुकी है।

Read More-बॉबी देओल को इस लड़की से हुआ था पहली नज़र में प्यार, जानिए कैसे किया था प्रपोज़

Tags: चित्रांगदा सिंह, डिंपल कपाडिया, लीला चिटनिस, सनी लियोन,
Exit mobile version