AYUSHMAAN KHURRANA कभी पॉकेट मनी के लिए ट्रेनों में करते थे काम, फिर ऐसे बने बड़े स्टार

By SM MEDIA On July 2nd, 2022
AYUSHMAAN KHURRANA

बॉलीवुड के फेमस एक्टर आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) अपने बेहतरीन एक्टिंग व गायकी के लिए जाने जाते हैं. AYUSHMAAN KHURRANA अपने एक्टिंग करियर के दौरान कई सुपरहॉट फिल्मों में काम कर चुके हैं. जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड व नेशनल अवॉर्ड तक मिल चुका है.

AYUSHMAAN KHURRANA का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप एक्टरों में शामिल है. इतना ही नहीं बल्कि साल 2020 में आयुष्मान को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावित करने वाले व्यक्तियों में भी शामिल किया था. हालांकि इंडस्ट्री में आने से पहले AYUSHMAAN KHURRANA अपना जीवन यापन करने के लिए ट्रेनों में गाना भी गाते थे. चलिए जानते हैं कैसे किया अर्श से फर्श तक का सफर.

AYUSHMAAN KHURRANA ने ऐसे की करियर की शुरुआत

मल्टी टैलेंटेड एक्टर AYUSHMAAN KHURRANA फिल्मों से पहले एक रेडियो चैनल में बतौर आरजे के रूप में काम किया करते थे. इसके बाद वह एमटीवी के फेमस शो रोडीज-2 में हिस्सा लिया और वह इस शो को जीतने में कामयाब रहे. इसके बाद आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘विकी डोनर’ में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के माध्यम से वह रातोंरात सुपरस्टार बन गए. इस फिल्म में एक्टर के साथ फेमस एक्ट्रेस यामी गौतम नजर आई थी और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के लिए दोनों ही कलाकारों को कई अवार्ड भी मिले.

पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाते थे गाना

एक टाइम था जब AYUSHMAAN KHURRANA के के पास पैसे नहीं होते थे तो वह अपनी पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाया करते थे. इस किस्से को साझा करते हुए खुद एक्टर ने बताया था कि एक बार वह अपने कॉलेज ग्रुप के साथ गोवा जा रहे थे, इसी दौरान उनके पास पैसे नहीं थे. ऐसे में पैसों के लिए उन्होंने ट्रेन में ही गाना गाना शुरू कर दिया. उन्हें ये आईडिया पसंद आया, इसके बाद आयुष्मान ने लगातार कई दिनों तक ट्रेन में गाना गाया और अपने जेब खर्च के पैसे निकाल लिए.

आयुष्मान बतौर एक्टर ‘विकी डोनर’ में काम करने के बाद अपने करियर में ‘बेवकूफियां’, ‘नौटंकी साला’, ‘हवाइजादा’, ‘दम लगा कर हईशा’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बधाई हो’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और लोगों को अपना दीवाना बना लिया.

ऐसे में अगर उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में दिखाई देने वाले हैं. इस फिल्म के अलावा भी AYUSHMAAN KHURRANA के पास ‘अनेक’, ‘गुगली’, ‘एक्शन हीरो’, ‘शूट द पियानो प्लेयर’, ‘छोटी सी बात’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे.

Tags: आयुष्मान खुराना, बॉलीवुड,
Exit mobile version