विराट कोहली क्या टी20 विश्व कप 2022 के बाद ले सकते हैं टी20 फॉर्मेंट से संन्यास, उनके कोच ने किया बहुत बड़ा खुलासा

By Tanu Chaturvedi On October 17th, 2022
"लो बताओ नेट्स में भी शॉर्ट नहीं लग रहे"- विराट कोहली के नेट प्रैक्टिस का वायरल वीडियो देख गुस्से से आग-बबूला हुए फैंस

टी20 विश्व कप 2022 आस्ट्रेलिया में शुरु हो चुका है। भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच आज कुछ देर में शुरु होना है। इस बीच विराट कोहली को लेकर एक चर्चा चल रही है कि वे टी20 विश्वकप के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। जिसको लेकर उनके कोच राजकुमार शर्मा ने एक बहुत बड़ा हिंट दे दिया है.

विराट कोहली के कोच ने बताई सच्चाई

विराट कोहली के संन्यास की चर्चा में उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है कि,

“ मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि विराट कोहली के लिए यह आखिरी टी20 विश्व कप नहीं होगा। वे लम्बे समय से टीम इंडिया के साथ हैं। फॉर्म, फिटनेस, रन बनाने और मैच जीतने की भूख अभी भी उनमें हैं। मुझे उम्मीद है कि वे अगले टी20 विश्वकप में भी दिखाई देंगे। कोहली ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और हर कोई उनके प्रदर्शन को जानता है। वह तरोताजा दिखते हैं और अच्छा करने के लिए उत्सुक हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि-

” मुझे उम्मीद है कि अगर भारत यदि इस टी20 विश्वकप को जीतना चाहता है, तो वह अहम भूमिका निभाएगा। मुझे उम्मीद है कि वह अगले विश्वकप (2026) में भी दिखाई देंगे। आस्ट्रेलिया में हो रहा मैच विराट कोहली के लिए अहम है। एशिया कप में भी विराट कोहली ने शतक लगाया था, यह उनका टी20 सीरीज का पहला शतक था। वे आस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं।”

शोएब अख्तर ने की थी विराट के संन्यास की घोषणा

पाकिस्तान के गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के संन्यास के बारे में कहा था कि कोहली टी20 विश्व कप से संन्यास ले सकते हैं। वह अन्य प्रारूपों में ज्यादा खेलने के लिए ऐसा कर सकते हैं। अगर मैं उनकी जगह होता तो यह निर्णय लेता। इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहीद अफरीदी ने भी विराट कोहली के  संन्यास की चर्चा की थी। आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप शुरु हो चुका है जिसमें 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत पिछले टी20 विश्वकप में सुपर-12 राउंड से बाहर हो गया था।

Tags: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022, भारत बनाम आस्ट्रेलिया, विराट कोहली,
Exit mobile version