टीम इंडिया को विश्व कप जीताने वाला कप्तान अब खेलेगा बांग्लादेश प्रीमियर लीग, ऐसा करने वाला बना पहला भारतीय

By Adeeba Siddiqui On November 26th, 2022
उन्मुक्त चंद

भारतीय टीम के खिलाड़ी उन्मुक्त चंद एक धाकड़ बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन और प्रतिभा के दम पर भारत को अंडर 19 चैंपियन बनाया था. उन्मुक्त भले ही आईपीएल में कुछ सफल करियर नहीं बना पाए हों मगर दुनिया भर में खेली जाने वाली अन्य लीगों में उन्मुक्त का धाकड़ प्रदर्शन जारी है. उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेग्रेड्स की ओर से खेलते हैं. वहीं अब उन्मुक्त बांग्लादेश लीग में भी अपना प्रदर्शन दिखाते नज़र आएंगे.

उन्मुक्त चंद की बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एंट्री

भारतीय बल्लेबाज और भारत की अंडर 19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने बेहद कम उम्र में ही भारतीय क्रिकेट की अलविदा कह दिया था. उन्होंने महज 28 साल में संन्यास लिया था. उन्मुक्त ने भारत की अंडर 19 टीम में कई कमाल किए हैं मगर आईपीएल जैसी घरेलू लीग में उन्मुक्त फेल हुए हैं. उन्होंने आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं किया है.

उन्मुक्त चंद को हमने बिग बैश लीग जैसे घरेलू टूर्नामेंट में खेलते देखा है जहां उन्होंने अपने घातक प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेग्रेडस के लिए कई शानदार परियां खेली है. अब खबरें हैं की उन्मुक्त चंद जल्द बांग्लादेश की घरेलू सीरीज बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी अपना रंग जमाते नजर आएंगे. बांग्लादेश प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने वाले उन्मुक्त पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे.

अंडर 19 फाइनल में थे भारतीय टीम के कप्तान

अंडर 19 भारतीय टीम की कमान उन्मुक्त चंद के हाथों में साल 2012 में थी और इस साल वर्ल्ड कप का खिताब भी भारत को जिताया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत की भिड़त ऑस्ट्रेलिया से थी. जहां उन्मुक्त ने अपने घातक प्रदर्शन दिखाते हुए एक शतक जड़ा था, जिसकी बदौलत भारत ने खिताब अपने नाम किया था. आईपीएल में उन्मुक्त ने दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेला है.

Tags: उन्मुक्त चंद, बांग्लादेश प्रीमियर लीग,
Exit mobile version