T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में ज़िंदा रहने के लिए पाकिस्तान कर रहा भारत की जीत की दुआ, टीम इंडिया के हांथो में है पाक की नस

By Akash Ranjan On October 29th, 2022
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में ज़िंदा रहने के लिए पाकिस्तान कर रहा भारत की जीत की दुआ, टीम इंडिया के हांथो में है पाक की नस

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में पाकिस्तान को अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। भारत और जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में आगे का सफर काफी मुश्किल होने वाला है। सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं। इस तीन मुकाबले को जीतने के बाद भी पाकिस्तान को भारत समेत दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

वहीं भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 30वें मैच में रविवार (30 अक्टूबर) को टकराएंगी। पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर पाकिस्तान की टीम भी नजरें गड़ाए हुए होगी। बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेगी।

इस वजह से भारत की जीत की दुआ कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान को तीनों मैच जीतने के बाद भी यह उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका या जिम्बावे अपने तीन में से दो मैच हार जाए। यदि साउथ अफ्रीका या जिम्बावे ने दो-दो मैच जीत लिए तो पाकिस्तान दोनों को अंक तालिका में पीछे नहीं छोड़ सकता है। इस समय पाकिस्तान फैंस चाहेंगे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत जीत दर्ज करे। अगर भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया तो पाकिस्तान की सोई हुई उम्मीद फिर से जाग जाएगी। पाकिस्तान यह भी चाहेगा कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दो-दो मैच हार जाए।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मैच में पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे के साथ पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 1 रन से हार मिली। इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया था।

टीम इंडिया के हाँथ में पाक की नस

साउथ अफ्रीका यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हरा देता है तो प्रोटियाज टीम के सात अंक हो जाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान की टीम के पास सिर्फ 6 अंक ही रह जाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि भारत बावूमा की टीम को हरा दे। यदि इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम भारत को हरा देती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी। इस ग्रुप से भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के बाद बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से भिड़ना है।

Tags: टी20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान, बाबर आजम, भारत और साउथ अफ्रीका,
Exit mobile version