जसप्रीत बुमराह की श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को नहीं खलेगी कमी, इस गेंदबाज से ही निपटना हो जाएगा मुश्किल

By Tanu Chaturvedi On December 29th, 2022
अर्शदीप सिंह जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज हैं। उन्होंने कई मौकों पर टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला है। अपनी चोट के कारण वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरी तरह से खत्म कर देगा। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह हैं अर्शदीप सिंह।

अर्शदीप सिंह ने खेला शानदार मैच

टी20 वर्ल्ड कप से लेकर श्रीलंका सीरीज तक अर्शदीप को टीम इंडिया  शामिल किया गया है। इसके लिए अर्शदीप को दोनों ही सीरीज में मौका दिया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने जो कमाल दिखाया था उसके बाद हर तरफ इनकी तारीफ हो रही थी। ऐसा माना जा रहा है कि अर्शदीप टीम इंडिया के लिए शानदार गेम खेलकर टूर्नामेंट जीत सकते हैं। अर्श टीम इंडिया के लिए स्विंग गेंदबाजी करते हैं। वह 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेम खेलते हैं। टीम इंडिया के लिए श्रीलंका सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर वह टीम की झोली में जीत डाल सकते हैं।

कुछ ऐसा है अर्शदीप सिंह का करियर

टीम इंडिया (Team India) के लिए अर्शदीप सिंह ने 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए 33 विकेट हासिल किए हैं। यही वजह है कि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में रखा गया था। धीरे-धीरे इस खिलाड़ी ने अपने काबिलियत के दम पर टीम इंडिया (Team India) में अपना कब्जा जमा लिया है, जो लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए अच्छा गेम खेल सकते हैं। अर्शदीप ने इस साल 21 टी20 में 8.17 के इकोनॉमी रेट और 13.30 के स्ट्राइक रेट से टी20 फॉर्मेट में 33 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने लगभग 18 रन देकर एक विकेट चटकाया।

Tags: अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया, श्रीलंका सीरीज,
Exit mobile version