पहली नजर में जयपुर की राजकुमारी को दिल दे बैठे थे Sreesanth, स्पॉट फिक्सिंग ने बर्बाद कर दिया पूरा करियर

By Deepansha kasaudhan On March 4th, 2023
Sreesanth

शांताकुमारन श्रीसंत (Sreesanth) भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके है। शांताकुमारन श्रीसंत (Sreesanth) एक बेहतरीन गेंदबाज हुआ करते थे। वो अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते थे। हालांकि एक विवाद की वजह से उनका करियर बुरी तरह प्रभावित हुआ। आज हम आपको शांताकुमारन श्रीसंत (Sreesanth) के बारे में वो बाते बताने जा रहे है जो कम ही लोग जानते है।

शांताकुमारन श्रीसंत ने साल 2007 में टी 20 विश्वकप में अहम भूमिका निभाई थी। इस पूरी टूर्नामेंट में उन्होंने 7 विकेट लिए थे। सेमीफाइनल में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन का विकेट लिया और इस पूरे मैच का पासा पलट दिया। 2007 के टी 20 विश्वकप के फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था। वहीं श्रीसंत ने आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर कैच पकड़कर भारत को जीत दिलाई थी।

Sreesanth और भुवनेश्वरी की ऐसी हुई थी मुलाकात

बता दें कि श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लग चुका है। जिसकी वजह से उनको 7 सालों तक बैन कर दिया गया था। अगर हम बात करें श्रीसंत की पर्सनल लाइफ की तो उनकी पत्नी का नाम भुवनेश्वरी कुमारी है जो जयपुर की राजकुमारी थी। क्रिकेटर श्रीसंत का करियर और दोनों की लव स्टोरी करीब साथ में शुरू हुई। बता दें कि एक मैच के सिलसिले में श्रीसंत जयपुर गए थे, उसी दौरान एक ज्वेलरी शॉप पर श्रीसंत की जयपुर की राजकुमारी भुवनेश्वरी देवी से पहली मुलाकात हुई।

9 ऐसे मौके एक ही टीम के खिलाड़ियो के बीच हुई हाथापाई, एक ने तो कप्तान पर हमले के लिए उठा लिया था चाकू

उस वक्त भुवनेश्वरी स्कूल में पढ़ रही थी। दोनों की ये मुलाकात कैसे प्यार में बदल गई इसके बारे में किसी को पता नहीं चला। करीब 6 सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का मन बना लिया। दोनों का परिवार शादी के लिए मान गया था। लेकिन स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद क्रिकेटर डिप्रेशन में रहने लगे और जीने की इच्छा छोड़ चुके थे।

विराट कोहली हैं “भुवन” तो रविचंद्रन अश्विन “कचरा” जानिए लगान के किस किरदार में फिट बैठता है कौन सा क्रिकेटर

Sreesanth ने इंटरव्यू में किया था खुलासा

एक बार खुद इंटरव्यू के दौरान श्रीसंत ने कहा था कि, ‘बैन लगने के बाद मैं सोचता था कि क्या मैं कभी दोबारा खेल पाउंगा या नहीं। उस वक्त मैं खुद को खत्म करने के बारे में सोच रहा था, मैं अपने मां-बाप के बारे में सोच रहा था। मुझे लगा मेरे अलावा उनके 3 बच्चे और हैं, मैं नहीं रहूँगा तो भी वो रह लेंगे लेकिन उस वक्त नयन (भुवनेश्वरी) के पिता ने मुझसे कहा कि भुवनेश्वरी अब भी तुमसे शादी करना चाहती है। फिर सोचा कि शादी किए बिना इस दुनिया से नहीं जा सकता।’

एस श्रीसंत की बेटी सानविका ने लगाया विराट कोहली जैसा बेहद मुश्किल शॉट, वीडियो हो गया तेजी से वायरल

Tags: क्रिकेट, भुवनेश्वरी देवी, शांताकुमारन श्रीसंत, श्रीसंत,
Exit mobile version