PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इग्लैंड को दूसरे मैच में 10 विकेट से दी करारी हार, बाबर- रिज़वान की जोड़ी ने अकेले ही 203 रन बना कर जीताया मैच
PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इग्लैंड को दूसरे मैच में 10 विकेट से दी करारी हार, बाबर- रिज़वान की जोड़ी ने अकेले ही 203 रन बना कर जीताया मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (Pakistan vs England 2nd T20) आज 22 सितंबर को कराची में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाज़ी का जलवा दिखा कर मैच को 19.3 ओवर में बिना एक भी विकेट खोये 203 रन बना कर मैच जीत लिया।

इस सीरीज का पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान ने ज़बरदस्त वापसी की है। कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) और विकेट कीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने शानदार साझेदारी की।

इंग्लैंड की पारी, 20 ओवर में 199-5

फिल्ट सेल्ट और एलेक्स हेल्स ने इंग्लिश पारी की शुरुआत की, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। शाहनवाज दहानी ने टीम पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई और एलेक्स हेल्स को अपना शिकार बनाया। एलेक्स हेल्स 26 रन बनाकर दहानी की गेंद पर बोल्ड हुए।

इसकी अगली ही गेंद पर शाहनवाज दहानी ने डेविड मलान के रूप में बड़ा विकेट लिया, उन्होंने मलान को भी बोल्ड किया। फिल्ट सेल्ट ने बेन डकेत के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। फिल्ट सेल्ट 30 रन बनाकर हैरिस रउफ की गेंद पर बोल्ड हुए।

बेन डकेत की अच्छी पारी को मोहम्मद नवाज ने खत्म किया। बेन ने 22 गेंदों में 43 रन बनाए। हैरी ब्रुक्स ने 19 गेंदों पर 31 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 3 छक्के लगाए। कप्तान मोईन अली ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उन्होंने 23 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में अली ने 4 छक्के और इतने ही चौके लगाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 199 रन बनाए।

पाकिस्तान की पारी, 19.3 ओवर में 203/0

200 रनो का विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की अब तक के इतिहास में टी20 फॉर्मेट में सबसे गजब और धमाकेदार शुरुआत की। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) और मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने पहले अर्धशतकीय फिर शतकीय फिर 150 और अंत में 200 रनो की साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान इंग्लैंड को 10 विकेट से हारने में कामयाब रहा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने नाबाद 66 गेंदों पर 110 रन बना बनाये और रिज़वान 51 गेंदों पर 88 रन बना कर नाबाद रहे। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने शानदार वापसी कर सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया है।