IPL 2023 में शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस इन 3 खिलाड़ियों से कर सकती है ट्रेड , बन सकते हैं इस टीम के कप्तान
IPL 2023 में शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस इन 3 खिलाड़ियों से कर सकती है ट्रेड, बन सकते हैं इस टीम के कप्तान

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बहुत जल्द ही ट्रेड विंडो खुलने वाला है। ऐसे में सारी टीम अपने कुछ खिलाड़ियों को दूसरी टीमों के ट्रेड कर सकती हैं। ज्ञात हो कि ट्रेड में फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों को ट्रेड करती है जिन को उनकी जरूरत नहीं होती और खिलाड़ी के ट्रेड करती है दिन में उन्हें जरूरत होती है। ट्रेड विंडो ओपन होने के पहले ही गुजरात टाइटंस का शुभमन गिल को रिलीज करने को लेकर एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें हम आपको ऐसे तीन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे, जिन्हें IPL 2023 के गुजरात शुभमन गिल के साथ ट्रेड कर सकती है।

शुभमन गिल ने 2022 आईपीएल में 14.50 की औसत से चार हाफ सेंचुरी की सहायता से 16 मैचों में टोटल 483 रन हासिल किए।गुजरात को जिताने में उन्होंने बढ़िया भूमिका निभाई थी। शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

IPL 2023 में शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस इन 3 खिलाड़ियों से कर सकती है ट्रेड

देवदत्त पडिक्कल

राजस्थान रॉयल के द्वारा आईपीएल 2022 के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ जोड़ा गया। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल के पार्क ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मौजूद हैं जिसकी वजह से उन्हें मिडिल ऑर्डर यानी कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ता है। देवदत्त द्वारा कहा गया है कि अपनी करना उन्हें बहुत पसंद है इस सीजन के दौरान मेडिकल द्वारा 17 मुकाबलों में एक हाफ सेंचुरी की सहायता से 376 रन बनाए। शुभमन गिल के ट्रेड होने पर देवदत्त पडिक्कल को ओपनिंग मिल सकती है

मयंक अग्रवाल

2022 आईपीएल के सीजन के दौरान पंजाब के द्वारा मयंक अग्रवाल को कैप्टन बनाया गया। माना गया कि उनकी कप्तानी के दौरान टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया जिसकी वजह से वह क्वालीफायर राउंड में नहीं पहुंच पाई। अब हाल ही में पंजाब किंग्स के साथ कुछ अन्य ने भी सामने दिखाई दे रही है, जिसके बाद अनुमान लगाया गया कि अनुबंध के कारणों से टीम के उनकी कप्तानी भी छीनी जा सकती है।

फिलहाल इसकी पुष्टि तो हुई नहीं है अब ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि शुभमन गिल के साथ मयंक अग्रवाल भी ट्रेड हो सकते हैं कप्तानी में भी गिल का रिकॉर्ड अच्छा रहा है ऐसे में वह उन्हें अगले सीजन के लिए अपना कप्तान बना सकती है इस सीजन के दौरान मयंक अग्रवाल द्वारा कप्तानी करते हुए 13 मैचों की 12 पारियों में 16.33 की ओर से 196 रन बनाए जिसमें उनका एक अर्धशतक भी है।

रविंद्र जडेजा

सीएसके के लिए आईपीएल 2022 की बहुत ही खतरनाक रहा यदि ध्यान दिया जाए तो यह कैप्टन धोनी के लिए उनका आखिरी सीजन 2022 का माना जा रहा था और सीजन के शुरू होने से पहले ही उनके द्वारा कप्तानी छोड़ दी गई थी, जिसके बाद कप्तानी का जिम्मा रविंद्र जडेजा को दिया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी के दौरान टीम केवल हार का सामना कर पाई। 20 मैच में ही जडेजा ने कप्तानी धोनी को वापस कर दी।

आईपीएल 2022 के बीच में ही जडेजा और सीएसके टीम के बीच कुछ अनबन हो गई, जिसके बाद जडेजा ने चोट का हवाला देते हुए सीजन के बाहर रहे। सीजन के दौरान जडेजा ने 10 मैचों में 116 रन के साथ 5 विकेट हासिल किए सीएसके फ्रेंचाइजी के साथ अनुबंध के चलते वह ट्रेड भी किए जा सकते हैं

इसे भी पढ़ें-ENG vs PAK: इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैच में इन 3 खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन का लोहा मनवाते हुए लहराया परचम