INDW vs ENGW: हरमनप्रीत कौर और रेणुका सिंह ने मिलकर इंग्लैंड को उनके घर में कूटा, भारतीय टीम ने दर्ज की 88 रनों की शानदार जीत
INDW vs ENGW: हरमनप्रीत कौर और रेणुका सिंह ने मिलकर इंग्लैंड को उनके घर में कूटा, भारतीय टीम ने दर्ज की 88 रनों की शानदार जीत

हरमनप्रीत कौरः भारतीय महिला क्रिकेट टीम (INDIAN WOMEN CRICKET TEAM)  इस वक्त इंग्लैंड दौरे (ENGLAND TOUR) पर हैं जहां टीम टी20 सीरीज खेल चुकी हैं। जिसके बाद 18 सिंतबर से टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी शुरू कर दी हैं। जिसका दूसरा मैच आज 21 सिंतबर को सेंट लॉरेंस ग्राऊंड में खेला जा रहा था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के 143 रनों की पारी से 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बना दिए थे। इंग्लैंड सिर्फ 245 रन ही बना कर ऑलआऊट हो गयी। भारतीय महिला टीम ने 88 रनों से मुकाबला जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं।

हरमनप्रीत कौर की पारी ने पहली पारी इंग्लैंड को लिया रिमांड में

भारतीय टीम आज टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। लेतिन भारत ने अपना पहली पारी के हर एक क्षण को जीत में बदला हैं। भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा आज फिर सस्ते में पवेलियन जरूर लौटी। लेकिन भारत ने वहां से संभलते हुए खेला और साझेदारी बनानी शुरू की। यास्तिका भाटिया 26 रन और स्मृति मंधाना आज 40 रन बनाकर पवेलियन लौटी।

आज हरमनप्रीत कौर ने ना सिर्फ शतकीय पारी खेल टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया, बल्कि उनकी यह पारी युगों-युगों तक याद की जाएगी। हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में 18 चौके और 4 छक्कों की मदद से 143 रनों की नाबाद पारी खेली। हरलीन देओल ने भी आज अपने 58 रनों की शानदार पारी से 333 के स्कोर पर बड़ा योगदान दिया।  भारतीय महिला टीम ने आखिरी 3 ओवरों में 62 रन ठोक डालें। जो कि अविश्वसनीय हैं।

भारतीय महिला गेंदबाजों के आगे बुरी तरह गिरी इंग्लैंड

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी से भी इंग्लैंड की हालत पस्त कर दी। भारतीय टीम की शानदार खिलाड़ी रेणुका सिंह ने अपने स्पेल में रन देकर 4 विकटें अपने नाम किया। रेणुका के आगे कोई भी बल्लेबाज अपना हाथ खोल ही नहीं पाया। आज भारतीय टीम द्वारा शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

इंग्लैंड की खिलाड़ी डेन वॉट ने 65 रनों की पारी से इंग्लैंड को थोड़ी मदद जरूर की। लेकिन विकटें गिरते रहने का कारण टीम दबाव से बाहर नहीं आ पायी। हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने इंग्लैंड को 88 रनों पर रोककर रनों से जीत प्राप्त कर सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं।