LLC, BK vs IC: इंडिया कैपिटल्स के आगे औंधे मुंह गिरी भीलवाड़ा किंग्स, गौतम गंभीर की रणनीतियों ने टीम को दिला दी 78 रनों की शानदार जीत
LLC, BK vs IC: इंडिया कैपिटल्स के आगे औंधे मुंह गिरी भीलवाड़ा किंग्स, गौतम गंभीर की रणनीतियों ने टीम को दिला दी 78 रनों की शानदार जीत

युसूफ पठानः  लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LEGENDS CRICKET LEAGUE) में आज का मैच 21 सिंतबर को  भीलवाड़ा किंग्स (BHILWARA KINGS) और इंडिया कैपिटल्स (INDIA CAPITALS) के बीच (LUCKNOW) में शाम 7ः30 बजे से खेला जा रहा था। भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। गौतम गंभीर की टीम इंडिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए थे।

भीलवाड़ा किंग्स आज लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही ढेर हो गई। टीम सिर्फ 120 रन तक पहुंची और ऑलआऊट हो गयी। इंडिया कैपिटल्स ने 78 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया हैं।

सोलोमन मिरे ने इंडिया कैपिटल्स की पार लगाई नईया

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल्स को शुरूआत में बड़ा झटका लगा। जब कप्तान गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) 12 रन बनाकर तीसरे ओवर में ही अपना विकेट खो बैठे थे। लेकिन फिर वहां से टीम के दूसरे ओपनर सोलोमन मिरे (SOLOMON MIRE) ने टीम को संभालते हुए शानदार पारी खेलना शुरू किया।

सोलोमन मिरे और हैमिल्टन मसक्जादा के बीच शानदार साझेदारी हुई। हैमिल्टन मस्कजादा (HAMILTON MASAKZADA) ने 48 रनों को टीम के खाते में जोड़कर 12वें ओवर में युसूफ पठान का शिकार बन गए।

उसके बाद सोलोमन मिरे वापस से अपना विस्फोटक अंदाज दिखाते रहे। उन्होने 38 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 82 रनों की शानदार पारी खेली। 14वें ओवर में इरफान पठान और युसूफ पठान की जोड़ी ने उनको निशाना बनाकर आऊट कर दिया। इंडिया कैपिटल्स फिर भी वहां से अच्छे पोजिशिन में थी। टीम ने 20 ओवर में 198 रन बनाकर अपनी पारी को अंत किया।

इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों के आगे बुरी तरह पिटी भीलवाड़ा किंग्स

इंडिया कैपिटल्स ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपना जौहर दिखाया। टीम के गेंदबाजों ने समय-समय पर विकटें लेकर भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाजों के ऊपर दबाव बनाए रखा। जिससे वो निकल ही नहीं पाए। पकंज सिह आज एक बार शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आए। उन्होने अपने 4 ओवर के स्पेल में रन दिए और 2 विकटें चटकाई।

पकंज सिंह ने दोनों ओपनर को अपना निशाना बनाकर टीम की जीत की पक्की कर दी थी। भीलवाड़ किंग्स के ओपनर नमन ओझा 20 रन और निक क्रॉम्टेन 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। प्रवीण तांबे ने भी अपने स्पेल में 24 रन देकर दो विकटें अपने नाम किया। इसके अलावा अन्य गेंदबाजों के हाथ में 1-1 विकटें रही। रजत भाटिया ने 1.2 ओवर में 6 रन देकर 2 विकटें अपने नाम की। टीम ने भीलवाड़ा किंग्स को 120 रनों पर रोक कर 78 रनों से जीत हासिल कर ली।