खत्म हुई भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी यह 3 गेंदबाज डाल सकते हैं 19वां ओवर, भुवी की छुट्टी अब हैं पक्की
खत्म हुई भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी यह 3 गेंदबाज डाल सकते हैं 19वां ओवर, भुवी की छुट्टी अब हैं पक्की

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की बल्लेबाजी क्रम में गहराई नजर आती हैं। अगर ओपनिंग बल्लेबाज काम नहीं करते तो मिडिल ऑर्डर संभाल लेती हैं। लेकिन भारत की गेंदबाजी समस्या बनती जा रही हैं। भारत अपने जीते हुए मैच गेंदबाजी के चलते हारते हुए नजर आ रही हैं। भारत ने एशिया कप (ASIA CUP) के दौरान से यह देखना शुरू किया।

जहां पर भारत ने अपने तीनों मैचों 19वें ओवर में हारे। यानि कि भारती की डेथ गेंदबाजी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) से पहले एक बड़ी समस्या बन गई हैं। भारत ने अपने मैच भुवनेश्वर कुमार (BHUVANESHAR KUMAR)  द्वारा डाले गए 19वें ओवर में ही हारे हैं। आज हम आपको 3 गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में 19वां ओवर डाल सकते हैं-

1. जसप्रीत बुमराह

भारत की इस वक्त सबसे बड़ी उम्मीद जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) ही हैं। जसप्रीत बुमराह आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलते दिखाई नहीं दिए थे। लेकिन वह दूसरे मैच का हिस्सा बनेंगे। उम्मीद यहीं जताई जा रही हैं कि बुमराह शानदार वापसी करेंऔर भारत को जीत की पटरी पर वापस लेकर आए

अगर बुमराह टीम में रहेंगे तो 19वां ओवर डालने के लिए वह सबसे पहले चॉइस रहेंगे। जसप्रीत बुमराह अपने यॉर्कर से डेथ ओवर को भारत के लिए शानदार बनाते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि भुवनेश्वर कुमार अब डेथ गेंदबाजी के स्पेशलिस्ट बिल्कुल भी नहीं रहे हैं।

2. अर्शदीप सिंह

एशिया कप के दौरान भारतीय टीम अपने दो मैच 19वें ओवर में हार चुकी थी। लेकिन अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) की 20वें ओवर में गेंदबाजी देख लगा कि भारतीय टीम जीतते हुए नजर आ सकती हैं। अर्शदीप एक युवा गेंदबाज हैं लेकिन उनकी डेथ गेंदबाजी टेक्निक कमाल की हैं जो सबको दीवाना बना रही हैं। अर्शदीप पहले मैच का हिस्सा तो नहीं थे लेकिन वह दूसरे मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते हैं। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में 19वां ओवर फेंकने के लिए अर्शदीप भी बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। जिसमें वह सफल भी हो सकते हैं।

3. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) इस वक्त भारतीय टीम में ऑलराऊंडर की भूमिका निभा रहे हैं। जिसके चलते उनकी जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। हार्दिक पांड्या अभी कुछ मैचों से उतने किफायती नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन उनकी गेंदबाजी पर शक नहीं किया जा सकता हैं। वह अभी भी भारतीय टीम के लिए मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं। हार्दिक के बाऊंसर 19वें ओवर में कारगर साबित हो सकते हैं। इसलिए 19वें ओवर के लिए हार्दिक पांड्या तीसरे विकल्प नजर आ रहे हैं।