IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी2 मैच में क्या गुवाहाटी की मानसून करेगी मज़ा ख़राब? जानें बर्सपारा स्टेडियम की मौसम रिपोर्ट

By Akash Ranjan On October 1st, 2022
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी2 मैच में क्या गुवाहाटी की मानसून करेगी मज़ा ख़राब? जानें बर्सपारा स्टेडियम की मौसम रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज़ (IND vs SA 2nd T20) का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। दोनों ही टीमें के बीच सीरीज का यह दूसरा मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम (Baraspara Cricket Stadium) में खेला जाएंगा। पहले मैच की बात करे तो मेजबान टीम इंडिया ने पहले मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया था।

जिससे भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना लिया है। अगर भारत दूसरा मैच भी जीत जाता है तो, सीरीज भी अपने नाम कर लेगा। लेकिन अफ्रीका को कम आंकना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन सकती है। ऐसे में इसकी भरपूर सम्भावना है कि दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहने वाला है। तो आइये ऐसे में जानते हैं कि भारत-और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले इस रोमांच से भरपूर मुकाबले में मौसम की क्या भूमिका रहने वाली है।

भारत और साउथ अफ्रीका मैच की मौसम रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम (Baraspara Cricket Stadium) में खेला जाएंगा। लंबे अरसे के बाद यहाँ कोई इंटरनेशनल मैच इस मैदान पर होने वाला है। ऐसे में यहां का मौसम और हालत दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

रविवार को होने वाले इस मैच में के दौरान मौसम के मिजाज की बात की जाए तो, 2 अक्टूबर को यहां का तापमान अधिकतम 34 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। वहीं 6 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। इस बीच बारिश हो की संभावना महज 50 प्रतिशत ही है। यानी कि मौसम भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में खलल पैदा कर सकता है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले मैच का हाल

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया था और अफ्रीका टीम को केवल 106 रन ही बनाने दिए थे। हालांकि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने केवल 9 रन पर ही मेहमान टीम के टॉप पांच खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था।

भारतीय टीम जब 106 रनों का पिछा करले उतरी तो उन की तरफ से केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक पारी खेल कर मैच को आसानी से जिता दिया था।

बता दें कि भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में 3 विकेट ले लिए थे और दिपक चाहर ने अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को आउट कर दिया था। दोनों गेंदबाजो के अलावा स्पिन गेंदबाजों ने भी सटीक गेंदबाजी की थी। आर अश्विन ने अपने 4 ओवरों में मात्र 8 रन खर्च किए थे। हालांकि इस सीरीज के दूसरे मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों की स्क्वाड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, अर्शिदीप सिंह और हर्षल पटेल।

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ब्योर्न स्टब्सी, ट्रिस्टन फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ।

Tags: टी20 सीरीज, बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम, भारत और साउथ अफ्रीका, मौसम रिपोर्ट,
Exit mobile version