IND vs NZ: रोहित-गिल के बाद शार्दुल-कुलदीप ने न्यूजीलैंड को नचाया नाच, 90 रनों से मैच जीतकर सीरीज 3-0 से किया अपने नाम

By Aditya tiwari On January 24th, 2023
भारतीय टीम

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया. जहाँ पर न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम ने 9 विकेट गंवाकर 50 ओवरो में 385 रन बनाए हैं. जिस लक्ष्य का पीछा न्यूजीलैंड की टीम नहीं कर सकी और 90 रनों से मैच हार गई. इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया.

भारतीय टीम ने दिया था 386 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदो में 101 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. वहीं उनका साथ देते हुए शुभमन गिल ने भी सिर्फ 78 गेंदो में 112 रनों आक्रामक पारी खेली. जिसमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इस बीच विराट कोहली ने 36 रन जोड़े तो वहीं ईशान किशन ने 17 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव सिर्फ 14 रन तो वहीं वाशिंगटन सुंदर 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 54 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए 3 चौके और 3 छक्के लगाए. अंत में शार्दुल ठाकुर ने 25 रन बनाकर भारतीय टीम को 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रनों तक पंहुचने में मदद की. न्यूजीलैंड के लिए जैकब डफी और ब्लेयर टिकनर ने 3-3 विकेट अपने नाम किया. वहीं माइकल ब्रेसवेल ने 1 विकेट अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की टीम ने किया क्लीन स्वीप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत खराब रही. फिन एलन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने मात्र 100 गेंदो में ही 138 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें 12 चौके और 8 छक्के शामिल थे. इस बीच हेनरी निकोल्स ने 42 रन बनाए तो वहीं डेरिल मिचेल ने 24 रन बनाए. इस बीच कप्तान टॉम लॉथम अपना खाता नहीं खोल सके और ग्लेन फिलिप्स सिर्फ 5 रन ही बना सके.

माइकल ब्रेसवेल ने 26 रन बनाए तो वहीं अंत में मिचेल सैंटनर ने 34 रन बनाए. जिसके बाद भी न्यूजीलैंड की टीम 90 रनों से मैच हार गई. भारतीय टीम ने सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए श्रृंखला 3-0 से जीता. टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किया. वहीं हार्दिक पांड्या और उमरान मलिक ने भी 1-1 विकेट झटके. युजवेंद्र चहल ने भी 2 विकेट अपने नाम किया है.

 

Tags: भारत बनाम न्यूजीलैंड, रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल,
Exit mobile version