दोहरा शतक लगाने के बाद भी शुभमन गिल की जगह विश्व कप 2023 में नहीं है पक्की, इस खिलाड़ूी से मिल रही है कड़ी चुनौती

By Tanu Chaturvedi On January 23rd, 2023
शुभमन गिल

टीम इंडिया वैसे तो इन दिनों न्यूजीलैंड सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम के खिलाड़ी इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी तैयारियां शुरु कर देंगे। टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा युवा खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। पिछले काफी समय से केएल राहुल की गैर मौजूदगी में शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे थे लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगर को शुभमन गिल से भी ज्यादा काबिल एक खिलाड़ी लगता है, वह है ईशान किशन।

संजय बांगर ने ईशान के लिए कही ये बात

संजय बांगर ने ईशान किशन को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कुछ बातें करीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि

‘ईशान किशन अभी भी शुभमन गिल के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। ईशान किशन का लेफ्ट हैंडर होना भी उन्हें खास बनाता है। साथ ही बांगर ने ये भी कहा कि इस तरह एक-एक स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी बात है, क्योंकि विकल्प सभी असाधारण हैं और टीम इंडिया को दो में से एक को चुनना होगा। मैं अभी तक निश्चित नहीं हूं क्योंकि जाहिर तौर पर ईशान किशन भी किसी से कम नहीं हैं, उन्होंने हाल ही में वनडे की डबल सेंचुरी लगाई थी। फिर दोनों एक ही एज ग्रुप से आते हैं। ईशान 24 साल के हैं तो शुभमन 23 वर्ष के हैं।’

शुभमन गिल ने लगाई थी डबल सेंचुरी

शुभमन गिल ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी। शुभमन गिल इस समय टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं ईशान किशन 4 नंबर पर मैदान में उतरते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार 208 रनों की पारी खेली थी। वे भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे।

Tags: ईशान किशन, वनडे वर्ल्ड कप, शुभमन गिल, संजय बांगर,
Exit mobile version