IND A vs NZ A: संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूज़ीलैंड ए को 7 विकेट से रौंदा, शार्दुल-गायकवाड़ भी चमके
IND A vs NZ A: संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूज़ीलैंड ए को 7 विकेट से रौंदा, शार्दुल-गायकवाड़ भी चमके

इंडिया ए और न्यूज़ीलैंड ए (IND A vs NZ A) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानि 22 सितंबर को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में खेला गया। जिसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में भारतीय ए टीम ने कीवी टीम को रौंदते हुए 7 विकेट से इस मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है। इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था।

जोकि असरदार भी साबित हुआ। वहीं पहले टारगेट सेट करने उतरी न्यूजीलैंड ए टीम ने भारतीय टीम की घातक गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए। भारत को जीत के लिए कीवी टीम ने 167 रनों का लक्ष्य दिया था।जिसके जवाब में उतरी सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने 7 विकेट से इस रोमांचक मैच को अपने नाम कर लिया।

इंडिया ए के गेंदबाज़ों ने ढाया कहर

आपको बता दें कि कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के गेंदबाज़ी के फैसले को सही साबित करने में शार्दुल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई है। शार्दुल ने न्यूज़ीलैंड ए (IND A vs NZ A) के खिलाफ अपने 8.2 ओवर के स्पेल में 3.84 की गज़ब की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 32 रन देकर 4 बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 4 विकेट लेकर कीवी टीम के बल्लेबाज़ी यूनिट की कमर तोड़ दी।

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने स्पेल में एक मेडन ओवर भी डाला था। वहीं इस मुकाबले में इंडिया ए के सबसे सफल गेंदबाज़ भी शार्दुल ठाकुर ही रहे हैं। इसके अलावा आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप सैन ने भी 3 विकेट लेकर तहलका मचा दिया। वहीं कुलदीप यादव के हाथ भी एक सफलता लगी।

संजू सैमसन और पाटीदार ने दिलाई भारत को जीत

इंडिया ए के सामने बहुत कठिन लक्ष्य नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने शुरुआत में विकेट गंवाए। आठवें ओवर में 35 के कुल योग पर पृथ्वी शॉ आउट हुए। शॉ ने 24 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ (41) और राहुल त्रिपाठी (31) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी करते हुए कीवी टीम को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

101 रनों तक इंडिया ने भी तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने उन्हें कोई और झटका नहीं लगने दिया। सैमसन ने 32 गेंदों में नाबाद 29 और पाटीदार ने 41 गेंदों में नाबाद 45 रनों की पारी खेलते हुए इंडिया को आसान जीत दिलाई। सैमसन ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए तीन छक्के और एक चौका लगाया तो वहीं पाटीदार की पारी में सात चौके शामिल रहे।