धोनी हैं “अमरेंद्र बाहुबली” तो बाबर आजम “भल्लालदेव” जानिए बाहुबली के किस किरदार में फिट बैठता है कौन सा क्रिकेटर

By Twinkle Chaturvedi On October 14th, 2022
धोनी हैं “अमरेंद्र बाहुबली” तो बाबर आजम “भल्लालदेव” जानिए बाहुबली के किस किरदार में फिट बैठता है कौन सा क्रिकेटर

क्रिकेट के खेल में दो टीमों के बीच मैच किसी युद्ध से कम नही होता हैं और खासकर जब दो ऐसी टीमें आमने-सामने हो जिनके बीच बरसों पुरानी दुश्मनी को तब तो वह विश्व युद्ध से कम नही होता। भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) इन दो देशों की राइवलरी दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी हैं जो हमें क्रिकेट के मैदान में भी देखने मिलती हैं।

बाहुबली (BAHUBALI) फिल्म हम सब ने देखी हैं। लेकिन क्या कभी आपने क्रिकेटर और बाहुबली किरदारों में मेल-मिलाप किया हैं। अगर नहीं किया हैं तो यह मेल-मिलाप आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे। भारत और पाकिस्तानी खिलाड़ी बाहुबली के किरदारों से मेल खाते हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से किरदार किस खिलाड़ियों को सूट करते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी- अमरेंद्र बाहुबली

अमरेंद्र बाहुबली (AMRENDRA BAHUBALI) का किरदार ही उनके बारे में सब कुछ बता देता हैं। उनके जैसा दिमाग और उनके काबिलियत के चर्च मशहूर हैं। जिससे दुश्मन भी जलते थे। महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI)  हमारे क्रिकेट जगत के अमरेंद्र बाहुबली हैं। पूरे क्रिकेट जगत में धोनी जैसा योद्धा कोई और हैं ही नहीं। उन्होने भारतीय क्रिकेट को ऐसा स्थापित किया हैं जहां से वह आगे ही बढ़ी हैं।

विराट कोहली- महेंद्र बाहुबली

अमरेंद्र बाहुबली के बाद दूसरे लीडर महेंद्र बाहुबली (MAHENDRA BAHUBALI) थे। ठीक उसी तरह विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने भी महेंद्र सिंह धोनी के बाद भारतीय क्रिकेट को संभाला। दोनों के तरीके अलग थे लेकिन दोनों का मकसद भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना था। जिसमें वह सफल हुए।

भल्लालदेव- बाबर आजम

बाहुबली मूवी में भल्लालदेव (BALLELDEV) एक ताकतवर योद्धा वह विलेन थे जिन्होने बाहुबली को कड़ी टक्कर दी। क्रिकेट जगत में यह किरदार पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम को जाता हैं। बाबर आजम (BABAR AZAM)  पूरी तरह भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आते हैं।

कटप्पा- सुरेश रैना

कटप्पा (KATAPPA) एक टीम मैन थे वह फिल्म में अपने साम्राज्य के लिए कुछ भी कर सकते थे। ठीक उसी तरह भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना (SURESH RAINA) एक टीम प्लेयर थे वह खेलते वक्त अपने बारे में कम और टीम के बारे में ज्यादा सोचते थे।

बिजालादेव- मोहम्मद रिजवान

बिजालादेव (BIJAALADEV) बाहुबली मूवी में विलेन भल्लालदेव के रीढ़ की हड्डी थे वह सारे प्लान बनाते थे। जिस पर अम्ल किया जाता था। बिजालादेव का किरदार हम मोहम्मद रिजवान (MOH. RIZWAN) को देते हैं क्योंकि वह बाबर आजम के रीढ़ की हड्डी हैं।

कालाकेया- पाकिस्तान टीम

कालाकेया (KALAKEYAS) बाहुबली के सबसे बड़े विलेन थे जो मुसिबत पैदा करते थे। क्रिकेट जगत में कालाकेया का किरदार पाकिस्तान क्रिकेट टीम (PAKISTAN CRICKET TEAM) को जाता हैं। आगे शायद और बोलने की जरूरत नहीं।

अस्लाम खान- रविंद्र जडेजा

अस्लाम खान (ASLAM KHAN) कटप्पा के प्रिय दोस्त थे, हमने कटप्पा का किरदार सुरेश रैना को दिया इसलिए हमें अस्लाम खान के रूप में रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) को चुनते हैं।

भद्रा- शाहीन अफरीदी

भद्रा (BHADRA) भल्लालदेव के पुत्र थे जो कि अगले विलेन हैं। इसलिए हम यह किरदार पाकिस्तान के नए पेस गेंदबाज शाहीन अफरीदी (SHAHIN AFRIDI) को देंगे। जो अब भारत के लिए विलेन बनने का काम करते हैं।

कुमारा वर्मा- ऋषभ पंत

कुमारा वर्मा (KUMARA VERMA) के अंदर बहुत प्रतिभा थी लेकिन उसे पहचाने वाले अमरेंद्र बाहुबली थे। महेंद्र सिंह धोनी ने ऋषभ पंत के गुरू का काम किया हैं और उनकी प्रतिभा को पहचाना हैं। इसलिए कुमारा वर्मा का किरदार ऋषभ पंत (RISHABH PANT) हैं।

देवसेना- मिताली राज़

देवसेना (DEVSENA) एक प्रभावशाली योद्धा थी, वह निडर थी। क्रिकेट जगत में देवसेना का किरदार मिताली राज (MITHALI RAJ) को जाता हैं। क्योंकि उन्होने लड़ते हुए भारतीय क्रिकेट में महिलाओं के पहचान के काम किया। आज उनके काम भारतीय महिला क्रिकेट टीम आसमान को छू रही हैं।

अवंतिका- हरमनप्रीत कौर

अवंतिका (AVANTIKA) भी एक योद्धा थी जिसने औरतों को मजबूत रहने की शिक्षा दी हैं। अवंतिका का किरदार हमें हरमनप्रीत कौर (HARMANPREET KAUR)  दो देंगे।

Tags: बाहुबली, भारत और पाकिस्तान, भारतीय क्रिकेट टीम, महेंद्र सिंह धोनी, मिताली राज, विराट कोहली, हरमनप्रीत कौर,
Exit mobile version