क्रिकेट जगत के सुपरस्टार एंड्रयू साइमंड्स ने बॉलीवुड में भी किया था काम, अक्षय कुमार के साथ साझा की थी स्क्रीन

By Twinkle Chaturvedi On May 16th, 2022
क्रिकेट जगत के सुपरस्टार एंड्रयू साइमंड्स ने बॉलीवुड में भी किया था काम, अक्षय कुमार के साथ साझा की थी स्क्रीन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (ANDREW SYMONDS) किसी पहचान के मोहताज़ नही हैं। अपने शानदार क्रिकेट करियर और अपने खेल के द्वारा वो हर क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज़ करते है। साइमंड्स के आक्समिक निधन ने पूरी क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया है। साइमंड्स को लोग एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में जानते है लेकिन ज्यादातर लोग ये नहीं जानते है कि वह बॉलीवुड की एक फिल्म का हिस्सा भी थे।

अक्षय कुमार की फिल्म पटियाला हाऊस का हिस्सा थे एंड्रयू साइमंड्स

बॉलीवुड फिल्म पटियाला हाऊस (PATIALA HOUSE) 2011 में आई थी जिसमें अक्षय कुमार (AKSHAY KUMAR) और अनुष्का शर्मा (ANUSHKA SHARMA) ने मुख्य किरदार निभाया था। अक्षय कुमार ने इस फिल्म में एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी। जानकारी के अनुसार यह फिल्म इंग्लैंड के गेंदबाज़ मोंटी पनेसर की जिंदगी पर आधारित थी। इस फिल्म के डायरेक्टर निखिल आडवाणी फिल्म को वास्तविक दिखाने के लिए एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट फील्ड में कुछ दृश्य फिलमाना चाहते थे।

फिल्म के अंत में अक्षय कुमार एंड्रयू साइमंड्स को गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। साइमंड्स का किरदार यही था कि उनको अच्छा नहीं खेलना है। लेकिन एंड्रयू साइमंड्स अक्षय कुमार की गेंदबाजी से काफी प्रसन्न थे। शायद बहुत कम लोग ही यह बात जानते है कि साइमंड्स बॉलीवुड फिल्मों के बड़े फैन भी थे। इस फिल्म के अलावा साइमंड्स सलमान खान द्वारा होस्ट किे जाने वाले शो बिग बॉस का भी हिस्सा रह चुके है।

युवाओं को प्रेरित करने वाला प्रभावशाली करियर रहा है एंड्रयू साइमंड्स का

एंड्रयू साइमंड्स का विश्व क्रिकेट में बड़ा नाम स्थापित है। साइमंड्स बल्ले और गेंद दोनों में अपने उम्दा प्रदर्शन से सबके दिलों पर राज करते थे। साइमंड्स 2003 और 2007 की ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने विश्व कप जीता था। साइमंड्स ने ऑस्ट्र्लिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी-20 मुकाबले खेले हैं।

Tags: अक्षय कुमार, एंड्रयू साइमंड्स, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, बॉलीवुड,
Exit mobile version