6,6,6,6,6,6….. विजय हजारे ट्रॉफी में IPL स्टार रियान पराग ने मचाया कोहराम, शानदार शतक ठोक खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

By Akash Ranjan On November 12th, 2022
रियान पराग

घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी 2022 (Vijay Hazare Trophy) का महासंग्राम आज यानी 12 नवंबर से शुरू हो चुका है। राउंड-1 में ग्रुप-B का दुसरा मुकाबला असम और राजस्थान (Assam vs Rajasthan) के बीच कोलकाता में खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया।

असम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 271 रनों पर ढेर हो गई, जिसमें असम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ते हुए सभी को हैरान कर दिया है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले रियान पराग (Riyan Parag) विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के ही खिलाफ कहर बरपा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : भारत के अगले सुपरस्टार बनने के सफर पर निकाले रियान पराग के बोलते गेंद और बल्ले ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मचाया हंगामा

रियान पराग ने घरेलू क्रिकेट में ठोका पहला शतक

विजय हजारे ट्रॉफी के आगाज के साथ ही असम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए असम की शुरूआत बेहद ही खराब रही और 83 की स्कोर पर ही टीम के टॉप-3 बल्लेबाज पवेलियन चुके थे।

टीम की पारी को संभालते हुए रियान पराग (Riyan Parag) ने जोरदार शॉट्स खेले और अपना शतक पूरा किया। उन्होंने महज 72 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया और 84 गेंदों में 117 रन की पारी खेलकर आउट हुए। अपनी पूरी पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

रियान पराग का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रदर्शन

21 साल के युवा खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने घरेलू क्रिकेट नें अपने खेल से काफ प्रभावित किया है। अगर फर्स्ट क्लास क्रिकेट पर नजर डाले तो उन्होंने अभी तक 17 मैचों की 27 पारियों में 33. 55 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 973 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 7 अर्धशतक और अर्धशतक भी देखने को मिला है।

आईपीएल में साल 2019 से राजस्थान के लिए खेल रहे हैं। इस टीम के लिए अभी 47 मैच खेल चुके हैं। ऐसे में इस प्रतिभा खिलाड़ी को भविष्य में टीम इंडिया के लिए खेलता हुए देखा जा सकता है। वहीं पिछले साल इस युवा खिलाड़ी ने बयान दिया था कि मैं टीम इंडिया के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हूं, लेकिन उनके इस शतकीय पारी के बाद कहा जा सकता है कि टीम इंडिया में खेलने की दावेदारी पेश कर सकते हैं।

Tags: राजस्थान रॉयल्स, रियान पराग, विजय हजारे ट्रॉफी,