लाइव Hockey मैच के दौरान कुछ ऐसा दिखा नजारा, 2 देशों के खिलाड़ियों के बीच हुई जमकर कुश्ती, देखें वीडियो

By Satyodaya On August 5th, 2022
लाइव Hockey मैच के दौरान कुछ ऐसा दिखा नजारा, दो देशों के खिलाड़ियों के बीच हुई जमकर कुश्ती,देखें वीडियो

हॉकी (Hockey) के खेल के मैदान में पहली बार ऐसा देखने को आया है जिसमें कुश्ती का नजारा देखने को मिल रहा है। दरअसल कल लाइव हॉकी के दौरान कुछ ऐसा हो गया तो चर्चा में आ गया। इन दिनों सोशल मीडिया पर उसी की चर्चाएं हो रही हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है जिसमें हॉकी के मैदान पर कुश्ती का नजारा देखने को मिला है। दरअसल कनाडा और इंग्लैंड की मेंस पी में फुल बी के एक मैच में आमने-सामने भर्ती हुई नजर आई जिसमें हॉकी के ज्यादा उसने कुश्ती देखने को मिली है।

दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच जबर्दस्त झड़प देखने को मिली है। साथी खिलाड़ी और रेफरी के बीच बचाव के बाद यह झगड़ा समाप्त हुआ था। दरअसल आपको बता दें मामला लाइव मैच के दौरान देखने को मिला है। वहीं इंग्लैंड की टीम ने कनाडा को हरा दिया है।

ऐसा करने से दोनों को ही दिखाया गया कार्ड

दरअसल लाइव मैच के दौरान ऐसा करने से बलराज पानेसर काफी नाराज दिखे। जिंदा खिलाड़ियों के बीच हॉकी में लड़ाई हुई है उसने इंग्लैंड के बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस ग्रिफिथ और कनाडा के बेहतरीन खिलाड़ी बलराज पानेसर थे। ऐसा करने पर दोनों ही खिलाड़ियों को कार्ड दिखा दिया गया है। इंग्लैंड के ग्रिफिथ रेफरी ने येलो कार्ड दिखा दिया है वही पानेसर रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया है।

हालांकि इंग्लैंड ने भले ही इस मैच में कनाडा को हरा दिया हो लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई है। अंतिम चार में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को कनाडा के खिलाफ मुकाबले को 15 गोल के अंतर से जीतना था लेकिन हॉकी टीम ऐसा करने में सफल रही और दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पुरुष हॉकी टीम के पास गोल्ड मेडल लाने का बेहतरीन मौका

वही आपका बता दे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम ने गुरुवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आखिरी मुकाबले में गुरुवार को वेल्स को 4-1 से हरा दिया है और सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वही आपको बता दें भारतीय टीम एक बार नहीं बल्कि चार बार सेमीफाइनल में पहुंचकर गोल्ड मेडल नहीं ला पाई है हमेशा भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

लेकिन अभी तक कॉमनवेल्थ गेम्स में कभी भी भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है। इस बार मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारत के पास स्वर्ण पदक जीतने का बहुत अच्छा मौका है । क्योंकि अबकी बार हॉकी पुरुष टीम की कप्तानी मनप्रीत सिंह कर रहे हैं।

Read More-ASIA CUP 2022: इन 3 कारणों के चलते एशिया कप 2022 को नहीं जीत पाएगी भारत, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को जल्द ढूंढना होगा निवारण

Tags: क्रिस ग्रिफिथ, पुरुष हॉकी टीम, मनप्रीत सिंह, लाइव हॉकी मैच,
Exit mobile version