Atique Ahmed Case: उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड बदमाशों की लिस्ट आई सामने, इन इनामी बदमाशों की तलाश में है यूपी पुलिस

By Deepansha kasaudhan On April 20th, 2023
Atique Ahmed

उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई की बीते दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी और चित्रकूट जेल में मेराज मुकीम काला और अंशु दीक्षित की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि, अब यूपी में माफियाओं का अंत हो रहा है। अब इसी बीच यूपी पुलिस (UP Police) के मोस्ट वांटेड लिस्ट में 50 हजार से लेकर 5 लाख तक के 26 इनामी बदमाश है, जो पिछले करीब एक 2 साल से लेकर 10 सालों से फरार है।

Atique Ahmed Murder Case: अतीक अहमद के भाई अशरफ ने कई दिनों पहले ही कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी

UP के मोस्ट वांटेड बदमाशों की लिस्ट
पुलिस के पास उनकी तस्वीर के अलावा कोई सुराग नहीं है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड के शूटर के अलावा 29 इनामी बदमाशों की तलाश है। यूपी पुलिस के मोस्ट वांटेड बदमाश की लिस्ट भी सामने आई है। जिसमें एक कई बड़े माफिया डॉन और अपराधी शामिल हैं। आइए जानते हैं उन मोस्ट वांटेड बदमाशों के नाम।

दीप्ति बहल
जिसमे सबसे पहले नाम दीप्ति बहल का आता है। दीप्ति बहल गाजियाबाद की रहने वाली हैं और उन पर 4200 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी की पत्नी है। दीप्ति की तलाश पुलिस करीब 4 साल से कर रही है। दीप्ति के खिलाफ सबसे ज्यादा एफआईआर दर्ज हैं।

राशिद नसीम
राशिद नसीम पर 50 हजार का इनाम है और वह लखनऊ प्रयागराज समेत तमाम शहरों में साइंस सिटी के नाम से हाउसिंग सोसाइटी से अरबों रुपए डकार कर फरार है। ऐसा कहा जाता है कि वो इस वक्त दुबई में रहता है। राशिद नसीम पर लखनऊ से लेकर नॉएडा, प्रयागराज और कानपुर समेत तीन सौ से ज्यादा एफआईआर दर्ज है। इस घोटाले में कई लोग जेल की हवा खा चुके हैं लेकिन राशिद राशिद नसीम अभी भी फरार है।

बदन सिंह बद्दो
बदन सिंह बद्दो उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है। उस पर ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। बता दें कि, पुलिस कस्टडी में पेशी के दौरान बदन सिंह बद्दो ने पुलिस वालों को होटल में खाना खिलाया और फरार हो गया। आज तक पकड़ा नहीं जा सका।

राघवेंद्र यादव
राघवेंद्र यादव गोरखपुर का रहने वाला है उस पर ढाई लाख रुपये का इनाम है। राघवेंद्र यादव पिछले 7 साल से फरार है, राघवेंद्र गोरखपुर रेंज में आतंक का दूसरा नाम है। राघवेंद्र यादव ने साल 2016 में गोरखपुर में दिनदहाड़े रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर जय हिंद यादव के भाई बलवंत और बेटे कौशल की हत्या कर दी। जब जय सिंह ने केस की पैरवी शुरू की तो 2018 में जय सिंह यादव और उनके बेटे नागेंद्र के साथ कोर्ट से लौटते वक्त हत्या कर दी। राघवेंद्र यादव की पुलिस को कई सालों से तलाश है।

अतीक उर रहमान, बाबू और सिकंदर
मुख्तार अंसानी का करीबी रिश्तेदार और शार्प शूटर अतीक उर रहमान और बाबू पुलिस की नजरों से ​फरार है। अतीक उर रहमान और बाबू पर 2 लाख का इनाम घोषित है। कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी उसका नाम आ चुका है लेकिन अब तक पकड़ में नहीं आया।

शहाबुद्दीन
शहाबुद्दीन गाजीपुर का रहने वाला है और वो मुख्तार अंसारी का ही शूटर है। शाहबुद्दीन पर सीबीआई ने 2 लाख का इनाम रखा है। शहाबुद्दीन पर 3 दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है जिसमे हत्या, हत्या का प्रयास, लूट रंगदारी शामिल है। पुलिस को शहाबुद्दीन की तलाश पिछले काफी समय से है।

विश्वास नेपाली
विश्वास नेपाली भी मुख्तार अंसानी गैंग का शूटर बताया जाता है जिस पर 50000 का इनाम है। विश्वास नेपाली का नाम भी कृष्णानंद राय हत्याकांड में शामिल है। वाराणसी पुलिस को विश्वास की तलाश है, ऐसा कहा जाता है कि वो नेपाल में छिपकर ट्रांसपोर्ट का बिजनेस कर रहा है।

पिंटू उर्फ रूद्रेश उपाध्याय
पिंटू उर्फ रूद्रेश उपाध्याय भदोही का रहने वाला है उस पर 50,000 रुपये का इनाम है। पिछले 8 सालों से पुलिस को इसकी तलाश है। पिंटू उर्फ रूद्रेश उपाध्याय पर साल 2014 में
भदोही के गोपीगंज इलाके में तिहरा हत्याकांड को अंजाम दिया था जिसके बाद से वो फरार है।

मनीष सिंह
मनीष सिंह वाराणसी का रहने वाला है उस पर 50000 का इनाम है। मनीष को बृजेश सिंह गैंग का शूटर बताया जाता है जिसकी पुलिस को कई सालों से तलाश है।

सुनील यादव
सुनील यादव वाराणसी पुलिस का 50000 का इनामी है। सुनील मुन्ना बजरंगी का करीबी बताया जाता है, उसका नाम उस वक्त चर्चा में आया जब साल 2011 में दो साथियों के साथ मिलकर डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या कर दी।

अजीम अहमद उर्फ अजीम खान
वाराणसी के मडुवाडीह थाने का रहने वाले अजीम अहमद उर्फ अजीम खान पर 50,000 का इनाम है। अजीम को रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने के लिए जाना जाता है। साल 2012 में एक मार्बल कारोबारी ने रंगदारी नहीं थी जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी थी। अजीम के कई साथी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए लेकिन अब तक वो पकड़ में नहीं आया।

संजीव नाला
मुजफ्फरनगर का रहने वाले संजीव नाला पर 50000 का इनाम है। संजीव नाला पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी वसूली, मारपीट, जानलेवा हमला सहित कई केस दर्ज है।

सुधीर महाकार सिंह
सहारनपुर का रहने वाला सुधीर उर्फ़ महाकार सिंह पर 50000 का इनाम है। वो हत्या केस में काफी समय से फरार है। पुलिस को शक है कि वो हरियाणा में है।

दिनेश कुमार सिंह
रायबरेली के रहने वाले दिनेश कुमार सिंह 1.5 लाख रुपये का इनामी है। साल 2017 में आजीवन कारावास की सजा काट रहा दिनेश सिंह पैरोल पर जेल से निकला तब से वापस नहीं आया। इसकी तलाश पुलिस को कई सालों से है।

इसके अलावा और भी कई बदमाश और माफिया है जिसकी तलाश यूपी पुलिस को कई सालों से है।

Tags: UP के मोस्ट वांटेड बदमाश, अतीक अहमद, उत्तर प्रदेश, यूपी पुलिस,
Exit mobile version