Anchita Sheuli ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड, मेडल पाकर खुश हुए वेटलिफ्टर कहा- “इस मेडल को अपने भाई और कोचों को समर्पित करूंगा…”

By Satyodaya On August 1st, 2022
Anchita Sheuli ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड , मेडल पाकर खुश हुए वेटलिफ्टर कहा- "इस मेडल को अपने भाई और कोचों को समर्पित करूंगा..."

कामनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को एक बार फिर से एक बहुत बड़ी जीत मिली है। इस गेम्स में भारत ने तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। दरअसल आपको बता दें यह मेडल वेटलिफ्टिंग अंचिता शेउली (Anchita Sheuli) ने दिलाया है। अंकिता से उम्र 20 साल के वेटलिफ्टिंग के 73 किलो भार वर्ग में या मेडल जीता है। अंचिता शेउल ने स्नैच में यह रिकॉर्ड बनाया है। वही गोल्ड मेडल दिला कर अंचिता शेउली ने एक बयान भी जारी किया है और अपनी खुशी जाहिर की है।

आपको बता दें इससे पहले रजत पदक विजेता मीराबाई चीनू ने 49 किलो वजन उठाकर भारत को गोल्ड मेडल जिताया है ‌ अब तक भारत में कॉमन वेल्थ 2022 में छह पदक वेटलिफ्टिंग ने दिलाए हैं। लेकिन भारत के युवा ने एक बार फिर से गोल्ड मेडल दिलाया है ‌‌। वही गोल्ड मेडल दिला कर अंचिता शेउली ने गोल्ड मेडल दिला कर खुशी जाहिर की है।

गोल्ड मेडल विजेता ने दिया बड़ा बयान

20 साल के अंचिता शेउली ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 73किलो भार वर्ग में यह मेडल जीता है। अंचिता ने स्नैच में रिकॉर्ड143 किलो का वजन उठाया है वही क्लीन एंड जर्क में 170 किलो का भार उठाया है। सभी को मिलाकर अंचिता ने कुल 313 किलो वजन उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम क्या है। जिसके बाद अंचिता ने एक बयान भी दिया है अंचिता ने मेडल पाकर खुशी जाहिर की है । अंकिता ने अपने बयान में कहा है कि ,”मैं बहुत खुश हूं कितने संघर्ष किए जिसके बाद मैंने यह मेडल जीता है ।

“मैं सबसे पहले इस मॉडल को अपने भाई और कोचों को समर्पित कर लूंगा। फिर मैं ओलंपिक की तैयारी करूंगा। आपको बता दें मेडल पाकर अंचिता काफी खुश हैं। अंचिता ने अपना ही नहीं बल्कि देश का भी नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। वही आपको बता दें अंचिता के पीछे दूसरे नंबर पर मलेशिया के इरी हिदायत ज्ञमोहम्मद रह गए उन्होंने 303 किलो का वजन उठाया है । वह 10 किलो वजन उठाने में पीछे रह गए वहीं तीसरे नंबर पर कनाडा के शाद डार्सिग्नी ने ब्रांज मेडल जीता है। इन्होंने 298 किलो का वजन उठाया है।

अंचिता ने अपने करियर में कमाए हैं काफी नाम

वही अंचिता शेउली का करियर बेहद ही शानदार रहा है । पिछले साल 2021 मे उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियन के 73 क्रिया वर्ग में रजत पदक हासिल किया था। उसके बाद अंचिता ने दिसंबर 2021 में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में 73 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था। इस दौरान उन्होंने 316 किलोग्राम का वजन उठाया था।

इससे पहले 2019 के राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था। अंचिता का करियर काफी शानदार रहा है इन्होंने अपने करियर में कई सारे मेडल जीते हैं और सबका सर सम्मान से ऊंचा कर दिया है। वही एक बार फिर से अंचिता ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर सभी का सम्मान से ऊंचा कर दिया है।

Read More-क्रिकेट के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्हें कभी भी World Cup में खेलने का नहीं मिला मौका, इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

Tags: अंचिता शेउली, कामनवेल्थ गेम्स 2022,
Exit mobile version