कोरोना वायरस के दोबारा बढ़ते रफ्तार को देख WHO ने जताई चिंता, फरवरी तक यूरोप में जताई 5 लाख मौत की आशंका

By Aditya tiwari On November 5th, 2021
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने पिछले 2 सालों से दुनियाभर को परेशान कर रखा है. अब एक बार फिर से दुनियाभर में इस बीमारी का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. जिसके कारण एक बार फिर से पूरा विश्व में चिंता बढ़ रही है. यूरोप में जिस तरह से दोबारा कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है. उसके बाद अब WHO ने बड़ा बयान देते हुए 5 लाख मौत सिर्फ यूरोप में ही होने की आंशका जताई है.

कोरोना वायरस के बढ़ते रफ्तार को पर WHO ने जताई चिंता

जिस अंदाज में यूरोप फिर से कोरोना के चपेट में आ रहा है. उससे विश्व भर में चिंता बढ़ रही है. इसी कारण ही अब WHO ने गंभीर चिंता जताई है. WHO के यूरोपीय इकाई के निदेशक हांस क्लूज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि-

“यूरोपीय क्षेत्र के 53 देशों में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की मौजूदा रफ्तार गंभीर चिंता का विषय है. अगर संक्रमण की मौजूदा रफ्तार ही बनी रही तो अगले साल फरवरी तक यहां कोविड-19 से 5 लाख लोगों की और मौतें हो सकती हैं.”

आपको बता दें कि WHO का यूरोपीय क्षेत्र 53 देशों में फैला है और इसमें कुछ देश मध्य एशिया के भी हैं.

यूरोप को बताया कोरोना का केंद्र

कोरोना की शुरूआत में यूरोप सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र में शामिल था. जिसके बारें में बोलते हुए WHO के यूरोपीय इकाई के निदेशक हांस क्लूज ने कहा कि

” हम महामारी के दोबारा बढ़ने के एक और महत्वपूर्ण बिंदु पर हैं. यूरोप महामारी के केंद्र में वापस आ गया है, जहां हम एक साल पहले थे. अब अंतर यह है कि स्वास्थ्य अधिकारी वायरस के बारे में ज्यादा जानते हैं और आज इससे निपटने के लिए बेहतर उपकरण उपलब्ध हैं. कुछ जगहों पर बचाव के उपाय की अनदेखी और कम टीकाकरण दर इस ताज़ा उछाल की वजह हो सकते हैं. 53 देशों के क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने की दर पिछले हफ्ते के मुकाबले दोगुनी से अधिक हो गई है.”

Tags: कोरोना वायरस,
Exit mobile version