बॉलीवुड के इन 5 बड़े स्टार्स को नशे की लत की वजह से धोना पड़ा अपनी जान से हाथ, करियर में चल रहा था बहुत अच्छा

By Vaishali shukla On June 4th, 2022
बॉलीवुड के इन 5 बड़े स्टार्स को नशे की लत की वजह से धोना पड़ा अपनी जान से हाथ, करियर में चल रहा था बहुत अच्छा

आजकल के समय में धूम्रपान, तंबाकू, सिगरेट या कोई भी नशा करना सेहत के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक है. आपको बता दें विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार तंबाकू का सेवन करने से करीब-करीब 80 लाख लोग साल में अपनी जान से हाथ धो बैठते है. बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी इसके खिलाफ  जागरूकता फैलाते हुए दिखाया गया है.

लेकिन कुछ लोग फिर भी इससे दूर नहीं रह पते है. ऐसे ही कुछ लोग हमारे बॉलीवुड में भी है जिनकी इन सभी बुरी आदतों की लत थी और जिसकी वजह से  इनको अपनी जान ही गंवानी पड़ी. आइये जानते है कौन है वो?

गुरुदत्त

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है 80 के दशक के बॉलीवुड एक्टर गुरूदत्त. इन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्मी में अपने अभिनय का जादू दिखाया है, जैसे-  सुहागन, प्यासा, आर-पार आदि. जहाँ एक्टर की प्रोफेशनल लाइफ काफी सही चल रही थी, वहीं इनकी पर्सनल ठीक नहीं चल रही थी. खबरों की माने तो एक्टर को प्यार में धोखा मिलने की वजह से सिगरेट पीने की लत लग गई थी. साथ ही वो नींद की गोली भी लेने लगे थे. इन सब लातों की वजह से उनको काफी कम उम्र में ही इस दुनिया को छोड़ना पड़ा.

श्रीदेवी

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हवा-हवाई गर्ल श्रीदेवी.  श्रीदेवी बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसस में से एक है. इन्होंने  चांदनी और मिस्टर इंडिया जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया है. एक्ट्रेस श्रीदेवी ने साल 2018 को दुनिया से विदा ले ली थी. खबरों के अनुसार उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ऐसा आया था कि उनकी मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई थी.

वहीं ऐसी भी खबर आई थी कि श्रीदेवी की बॉडी में शराब के कुछ कण भी पाए गए थे. इन सब के बाद ये कयास लगाए गए थे कि एक्ट्रेस श्रीदेवी नशे के हाल में थी, जिससे उनका का पैर फिसला और वो  बाथटब में गिर जिससे उनकी जान गई.

दिव्या भारती

इस लिस्ट में नंबर तीन पर है बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस  दिव्या भारती. उन्होंने बॉलीवुड में दीवाना, शोला और शबनम, शतरंज जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. खबरों के मुताबिक दिव्या भारती को छोटी सी उम्र में शराब  की लत लग गई थी. आपको बता दें ऐसे कयास है कि जिस दिन उनकी डेथ हुई थी, उस दिन भी वो नशे की हालत में थी. इसी वजह से वो लड़खडाकर अपने घर की खिड़की से नीचे गिर गई थी.

संजीव कुमार

इस लिस्ट में नंबर फोर पर है बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार. संजीव कुमार बॉलीवुड के फेमस अभिनताओं में से एक है.  उन्होंने राम तेरे कितने नाम, अंगूर, सुराग, कत्ल जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. खबरों के मुताबिक एक्टर ने अपनी जिंदगी से उदास होकर शराब पीनी शुरू कर दी थी. बता दें केवल 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक की वजह से उनकी डेथ हो गई थी.

परवीन बॉबी

 80 के दशक की जानी -मानी और ग्लैमरस एक्ट्रेस परवीन बॉबी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. आपको बता दें परवीन बॉबी की लाइफ भी शराब और ड्रग्स के कारण बर्बाद हो गयी थी. खबरों की अनुसार उनका और डायरेक्टर महेश भट्ट अफेयर चल रहा था. उनसें ब्रेकअप हो जाने का बाद परवीन काफी ज्यादा दुखी थी. इस दुःख से बाहर आने के लिए उन्होंने नशे का सहारा लिया था.
Tags: गुरुदत्त, परवीन बॉबी, श्रीदेवी,
Exit mobile version