बॉलीवुड के इन 4 हिन्दू अभिनेताओं ने की मुस्लिम लड़कियों से शादी, जानिए कौन-कौन है लिस्म में शामिल

By Vaishali shukla On June 22nd, 2022
बॉलीवुड के इन 4 हिन्दू अभिनेताओं ने की मुस्लिम लड़कियों से शादी, जानिए कौन-कौन है लिस्म में शामिल

कई सालो पहले हमारे समाज में दूसरी जाति में शादी करना एक गुनाह माना जाता था. लेकिन प्यार न तो कोई धर्म देखता है और ना ही उम्र. इसका सबसे अच्छा एक्साम्पल हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिलता है क्यूंकि यहाँ ऐसे कई सारे सितारे है, जिन्होंने बिना जाति और धर्म  देखे शादी की है. आज हम आपको कुछ ऐसे अभिनेताओ के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने एक मुस्लिम परिवार की लड़की से शादी की है.  पहले लोगो ने इनकी काफी ज्यादा आलोचना की लेकिन बाद में सभी अपने आप ही शांत हो गए.

सुनील दत्त-नरगिस

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त (SUNIL DUTT). इन्होंने अपने वक्त की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा एक्ट्रेस नरगिस से शादी की थी. बता दें एक्ट्रेस नरगिस एक मुस्लिम परिवार से थी और वहीं सुनील एक पंजाबी परिवार से. दोनों की शादी के समय काफी सारी मुश्किलें आई थो. लेकिन बाद में सब सही हो गया था. कुछ समय बाद दोनों को दो बेटियां और एक बेटा हुआ था.

किशोर कुमार-मधुबाला

बॉलीवुड एक्टर किशोर कुमार (KISHORE KUMAR ) ने एक्ट्रेस मधुबाला से शादी की थी. मधुबाला का असली नाम मुमताज़ हैं और वह एक मुस्लिम परिवार से थी. मधुबाला को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसस में से एक माना जाता है. बता दें ये किशोर कुमार की दूसरी शादी थी. वहीं शादी के एक साल बाद ही मधुबाला का निधन हो गया था.

मनोज बाजपेई – शबाना रजा

मनोज बाजपेई (MANOJ BAJPAYEE) बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक है. इन्होने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया है. बता दें इन्होने एक मुस्लिम लड़की से शादी की थी. मनोज की पत्नी का नाम शबाना रजा है. शादी के बाद इन दोनों का एक बेटे भी हुआ है जिसका नाम अवा नायला है.

कुणाल खेमू-सोहा अली खान

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू(KUNAL KHEMU) ने एक्टर सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान से  शादी की थी. खबरों की माने तो ये दोनों शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे.

Tags: किशोर कुमार, मधुबाला, मनोज बाजपाई, सुनील दत्त, सोहा अली खान,
Exit mobile version