बॉलीवुड के इन 5 स्टार्स ने अपने सिद्धांतों के चलते करोड़ों रूपये के विज्ञापनों को ठुकराया, आपको हैरान कर देंगे नाम

By Vaishali shukla On June 27th, 2022
बॉलीवुड के इन 5 स्टार्स ने अपने सिद्धांतों के चलते करोड़ों रूपये के विज्ञापनों को ठुकराया, आपको हैरान कर देंगे नाम

बॉलीवुड और टीवी जगत के स्टार्स ना केवल फिल्मों और सीरियलों से कमाई करते है बल्कि ये सभी कई ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी रकम कमा लेते है. आपको बता दें बॉलीवुड में ऐसे कई सारे सेलिब्रिटी मौजूद है, जिन्होंने देसी से लेकर विदेशी ब्रांड तक को प्रमोट किया है. इसके बदले में उनको करोड़ों रुपए के ऑफर दिए जाते हैं. बहुत सी ऐड कंपनियां अपने ऐड में उन स्टार्स को लेते है, जो दर्शकों की पहली पसंद होते है.

वहीं फिल्मी सितारों के द्वारा प्रमोट किए गए प्रोडक्ट को खरीदने के लिए फैंस बहुत उत्साहित होते है. आपको बता दें बॉलीवुड में ऐसे  बहुत से स्टार्स मौजूद है जो कड़े उसूलों की वजह से हैं करोड़ों रुपए के विज्ञापनों को भी ठुकरा देते हैं. आइये जानते है कौन है वो स्टार्स जो ऐसा कर चुके है.

जॉन अब्राहम

 

एक्टर जॉन अब्राहम  बॉलीवुड में काफी मशहूर है. एक्टर को इनकी फिटनेस और परफेक्ट बॉडी के लिए भी जाना जाता है. बता दें ये अपनी हेल्थ और डाइट का बहुत ख्याल रखते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार जॉन अब्राहम को बहुत बार बड़ी अल्कोहल और तंबाकू कंपनियों के ऐड का ऑफर दिया जा चुका हैं, लेकिन उन्होंने अपने कड़े उसूलों के कारण इन सभी ऑफर्स को माना कर दिया.

करीना कपूर खान

करीना कपूर का नाम भी इस लिस्ट में है. आपको बता दें करीना भी कई पोल्ट्री प्रोडक्ट के ऐड को करने से इंकार कर चुकी है. पोल्ट्री प्रोडक्ट को बेचने वाली कई कंपनियों ने उनको करोड़ों रुपए के विज्ञापनो का ऑफर दिया लेकिन फिर भी इसको स्वीकार नहीं किया. इसका कारण ये बताया जाता है कि करीना काफी पहले से ही मांस  खाना छोड़कर शाकाहारी बन गयी है. इसी वजह से उन्होंने इन विज्ञापनों के लिए माना किया है.

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के जाने-माने कलाकर थे. वें एक्टर को भी कई फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने इससे साफ़-साफ़ माना कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें एक बार 15 करोड़ तक का एक विज्ञापन ऑफर हुआ था, लेकिन एक्टर ने अपने कड़े सिद्धांतों के चलते इस विज्ञापन को करने से इंकार कर दिया.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रिओं में से एक है. आपको बता दें एक्ट्रेस को बहुत बार कई फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों के ऐड के ऑफर मिल चुके है. लेकिन हर बार उन्होंने इसके लिए मना ही किया है. खबरों के अनुसार उनका मानना है कि ये  प्रोडक्ट समाज में नस्लवाद को बढ़ावा देने का काम करते है.

रणबीर कपूर

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर भी इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर है. आपको बता दें एक्टर ने कई फिल्मों और कई ऐडस में काम किया है. लेकिन जब भी उनको किसी फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों का ऑफर दिया जाता है वो इसके लिए साफ मना कर देते है क्योंकि एक्टर का मानना है कि यह प्रोडक्ट नस्लवाद को काफी हद्द तक बढ़ावा देता है. एक बार एक्टर को इस तरह के ऐड के लिए 9 करोड़ रूपये का ऑफर  दिया गया था. लेकिन एक्टर ने इसके लिए भी साफ़-साफ़ माना कर दिया था.

Tags: अनुष्का शर्मा, करीना कपूर, जॉन अब्राहम,
Exit mobile version