बॉलीवुड के ये 6 सितारे हैं एक-दूसरे भाई-बहन, जानकर हैरान रह जाएँगे आप

By Vaishali shukla On July 20th, 2022
बॉलीवुड के ये 6 सितारे हैं एक-दूसरे भाई-बहन, जानकर हैरान रह जाएँगे आप

बॉलीवुड(BOLLYWOOD) जगत में आपने कई सारे गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, पति-पत्नी माता-पिता आदि के रिश्ते के बारें चर्चा सुनी होगी. बॉलीवुड जगत में कई सारे स्टार परिवारों मौजूद है. इसी वजह से यहां पर बाहरी कलाकारों का आना थोड़ा कठिन हो जाता है. लेकिन यहाँ पर बहुत से ऐसे हीरो-हीरोइन भी मौजूद है, जो एक-दूसरे के भाई-बहन लगते है, फिर चाहे वो परिवार के माध्यम से किसी दूर के रिश्ते से ही क्यों न हो. इस बारें में बहुत ही कम लोगो को जानकारी है.

आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये कुछ स्टार्स के बारें में बताएँगे जो  एक दूसरे के कजिन या फिर दूर के भाई-बहन लगते है. आइये जानते है कौन-कौन है वो स्टार्स ?

रणवीर सिंह-सोनम कपूर

आपको बता दें बॉलीवुड जगत की पॉपुलर एक्ट्रेस सोनम कपूर और एक्टर रणवीर सिंह रिश्ते में एक दूसरे के भाई बहन हैं. जी हाँ सही सुना आपने रणवीर सिंह के दादा और सोनम कपूर की नानी एक दूसरे की भाई-बहन थे. यही कारण है कि रणवीर सिंह, सोनम कपूर के पिता अनिल कपूर को काफी ज्यादा पसंद है. वो चाहते है सोनम और रणवीर एक साथ काम करें.

आदित्य चोपड़ा-करण जौहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा और डायरेक्टर करण जौहर रिश्ते में एक दूसरे के भाई लगते है. क्योंकि आदित्य चोपड़ा के पापा यानी यश चोपड़ा और करण जौहर की मां यानी हीरू जौहर एक दूसरे के भाई बहन हैं. इन लोगो के रिश्तें के बारें में शायद ही आपको पता है.

फरहान अख्तर-फराह खान

शायद आप लोगो ये बात सुनकर थोड़ी हैरानी हो कि बॉलीवुड गायक, एक्टर, डायरेक्टर फरहान अख्तर और कोरिग्राफ फराह खान एक-दूसरे एक कजिन हैं. दरअसल फरहान अख्तर की मां हनी ईरानी और कोरिग्राफर फराह खान की मां मेनका ईरानी एक-दूसरे की सगी बहन है.

अमिताभ बच्चन-कुणाल कपूर

बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी का विवाह कुणाल कपूर के साथ हुई है. आपको बता दें इन दोनों की शादी में पूरी बच्चन फैमिली गई थी. इसी वजह से महानायक अमिताभ बच्चन रिश्ते में कुणाल कपूर के चाचा ससुर लगते है. बहुत कम लोगो को इस बारें में जानकारी है.

श्रद्धा कपूर-लता मंगेशकर

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और लता मंगेशकर का भी आपस में रिश्ता है. आपको बता दें श्रद्धा कपूर  के दादा और लता मंगेशकर के कजिन भाई हैं. इस बारें में बहुत ही कम लोगो को जानकारी है.

काजोल, तनिषा और रानी मुखर्जी

काजोल और रानी मुखर्जी बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसस में से एक है. इन दोनों ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया है. इन दोनों अभिनेत्रियों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के बल पर लाखों लोगों के दिलों को जीता है. आजकल ये दोनों ही फिल्मों में काफी कम नज़र आती है. लेकिन इनका जड़ी वैसा का वैसा ही बरकरार है.  आपको बता दें ये दोनों रिश्ते में एक दूसरे की बहन लगती हैं. जी हां, सही सुना आपने काजोल और तनीषा के पिता और रानी मुखर्जी के पिता  के सगे भाई हैं . इसी वजह से तीनों रिश्ते में एक-दूसरे की कजिन बहने लगती है.

Tags: आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, रणवीर सिंह, लता मंगेशकर, सोनम कपूर,
Exit mobile version