हॉलीवुड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ की कमाई में लगा स्पीड ब्रेकर, जानिए कितने की हुई कमाई

By Vaishali shukla On May 11th, 2022
हॉलीवुड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ की कमाई में लगा स्पीड ब्रेकर, जानिए कितने की हुई कमाई

हॉलीवुड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ अभी हाल ही में रिलीज़ हुई है. ऐसा लगता है कि धुआंधार ओपनिंग करने वाली इस फिल्म को दर्शकों को उतना प्यार नहीं मिल रहा है और इसका असर फिल्म की कमाई पर साफ़ देखने को मिल रहा है. मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स के दो बड़े दिग्गज किरदारों (डॉक्टर स्ट्रेंज और वांडा मैक्सिमॉफ) वाली इस फिल्म की कहानी में एक नए सुपरहीरो को दिखाया गया है.

बता दें बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ की एडवांस बुकिंग महीने भर पहले से ही खुली थी. इस फिल्म ने अपने पहले दिन जोरदार कमाई कर सबको चौंका दिया था. लेकिन वहीं बीते दिन फिल्म की कमाई कुछ ख़ास नहीं है.

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’  के 100 करोड़ का पार करने का इंतजार

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ के फर्स्ट डे के बाद सोमवार को हिंदी पट्टी के दर्शकों ने इस फिल्म को कुछ हद्द तक नकार दिया था. क्यूंकि इस फिल्म के हिंदी संस्करण की सोमवार की कमाई केवल 1.95 करोड़ रुपये की ही रही थी. इसके चलते ऐसा लग रहा था कि मंगलवार को भी इसमें कुछ गिरावट आ सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से मंगवार को फिल्म ने करीब 6.50 करोड़ रुपये की कमाई इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपने नाम की. इसी के साथ फिल्म की इंडिया में अभी तक की नेट कमाई 94.14 करोड़ रुपये की हुई है. जल्द ही फिल्म 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगी.

पहले हफ्ते में बनाया ये रिकॉर्ड

अगर कमाई की बात करें तो भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में अब तक साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ सबसे पहले नंबर पर है. इसने अपने पहले हफ्ते में कुल 260.40 करोड़ रुपये की कमाई हासिल की थी. वहीं दूसरे नंबर पर फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनटी वॉर’ विराजमान है, जिसने पहले हफ्ते में 156.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

तीसरे नंबर पर पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ है जिसने अपने पहले हफ्ते में इंडिया में 148.07 करोड़ रुपये कमा लिए थे. इसी के साथ फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ का नंबर इस फिल्म के बाद लगेगा क्योंकि अभी पहले हफ्ते की कमाई के मुताबिक फिल्म ‘लॉयन किंग’ चौथे नंबर पर है. जिसने अपने पहले हफ्ते में 81.57 करोड रुपये की कमाई की थी.

 

Tags: एवेंजर्स इनफिनटी वॉर’, डॉक्टर स्ट्रेंज, स्पाइडरमैन नो वे होम’,
Exit mobile version