बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई बॉलीवुड की फिल्में, साल 2023 की ये फिल्में हो गईं फ्लॉप

By Tanu Chaturvedi On February 27th, 2023
Box Office (सेल्फी)

बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर कहा जा रहा था कि अगर बॉलीवुड की एक फिल्म इस साल हिट हो गई तो साल 2023 की बाकि फिल्में भी काफी हिट होंगी। साल 2023 की शुरुआत में आई फिल्म पठान के ब्लॉक बस्टर हिट होने के बाद बॉलीवुड की वापसी की बातें सभी कर रहे थे। लेकिन ऐसा कुछ होता दिख नहीं रहा है। दरअसल, पठान के बाद बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्में रिलीज हुईं लेकिन वो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल नहीं चली हैं। इसमें सेल्फी और शहजादा फिल्म शामिल हैं।

शहजादा

हम बात कर रहे हैं फिल्म शहजादा की। शहजादा फिल्म साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शहजादा’ में कार्तिक आर्यन एक नए अवतार में नजर आए लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिल्म बिल्कुल भी हिट नहीं हुई। एक्शन ड्रामा फिल्म में कार्तिक के अपोजिट कीर्ति सेनन भी नजर आईं। ये फिल्म पहले 10 फरवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में इसकी तारीख बदल दी गई और अब ‘शहजादा’ 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई लेकिन बुरी तरह फ्लॉप रही।

दरअसल, कार्तिक आर्यन की ‘शहजादा’ अल्लु अर्जून की ‘अला वैकुंठपुरामुलू’ फिल्म का हिंदी रीमेक है। अब शहजादा के पहले ‘अला वैकुंठपुरामुलू’ हिन्दी में यूट्यूब पर फ्री में रिलीज होगी, तो जाहिर तौर पर फिल्म को नुकसान तो होना ही था।

सेल्फी

सेल्फी का पहले दिन का कलेक्शन सामने आ गया है। पहले दिन फिल्म ने 7 करोड़ रुपये कमाए। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सेल्फी  पहले दिन के लिए ₹73.76 लाख की ग्रॉस एडवांस बुकिंग मिली है, जिसमें अब तक 34122 टिकट बिक चुके हैं। वेबसाइट कोईमोई के मुताबिक अभी तक अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की सेल्फी की सिर्फ 10 लाख रुपये की एडवांस बुकिंग ही हुई है। शुरुआती अनुमानों के मुताबिक फिल्म ने 2.00 करोड़ से 2.50 करोड़, जो कि बहुत कम देखने को मिल रहा है।

सेल्फी फिल्म 100 करोड़ के बजट में बनी है। फिल्म राज मेहता द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस, मैजिक फ्रेम्स, पृथ्वीराज प्रोडक्शंस, केप ऑफ गुड फिल्म्स और स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार के अलावा इमरान हाशमी, मृणाल ठाकुर, डायना पेंटी, नुसरत भरुचा और राहुल देव अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं। वहीं, फिल्म की बात करें तो यह फिल्म 2019 की मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ का ऑफिशियल रीमेक है।

Tags: पठान, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, शहजादा, सेल्फी,
Exit mobile version