ये 4 ऐसी Superhit Movies जिसमें बदल दी गई एंडिंग, जानिए क्या दिखाई जाने वाली थी अंत में कहानी

By Satyodaya On June 27th, 2022
ये 4 ऐसी Superhit Movies जिसमें बदल दी गई एंडिंग, जानिए क्या दिखाई जाने वाली थी अंत में कहानी

फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मी निकाली गई है आपने कई सारी ऐसी फिल्में देखी होंगी जिन की शुरुआत और अंत का सीन काफी अच्छा रहा है। कुछ फिल्में ऐसी रही है जिनके अंत में उन्हें सुपरहिट बना दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ फिल्मों का अंतिम सीन चेंज कर दिया गया था जो रियल में रखा गया था वह सीन नहीं दिखाया जाए इसे बदल दिया गया था। आइए जानते हैं उन फिल्मों (Superhit Movies)के बारे में जिनकी एंडिंग में काफी बदलाव किया गया।

शोले

शोले फिल्म काफी सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने धमाल मचा दिया था। आपको बता दें कि शोले फिल्म की एंडिंग पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली थी। इसमें कुछ और दिखाया जाना था और दिखाया कुछ और गया। मूवी में 10 को को दिखा कर के अंत में ठाकुर गब्बर को अपने पैरों से मारने वाले होते हैं कि तभी वहां पर पुलिस आ जाती है गब्बर को पुलिस के हवाले कर दिया जाता है लेकिन अगर फिल्म की ओरिजिनल एंडिंग के बारे में बात करें तो गब्बर को ठाकुर अपने पैरों की मदद से मार देते थे। इतना ही इस फिल्म में बदलाव किया गया था।

बाजीगर

शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर ने ताबड़तोड़ कमाई की थी इस फिल्म की एंडिंग भी चेंज की गई थी। इस फिल्म के अंत में दिखाया गया कि अंत में अजय की मृत्यु हो जाती है लेकिन यह ओरिजिनल एंडिंग नहीं थी और जनाब एंडिंग में अजय को अंत में पुलिस के हवाले कर दिया जाता है। लेकिन निर्माताओं को इसकी असली एंडिंग अच्छी नहीं लगी जिसके चलते इसे चेंज कर दिया। लेकिन यह फिल्म शाहरुख खान की सबसे सुपरहिट साबित हुई।

आंखें

फिल्म आंखें भी काफी सुपरहिट साबित हुई थी इस फिल्म में भी एंडिंग को बदल दिया गया था। इस फिल्म के अंत में दिखाया गया कि आखिर में विजय सिंह अपना गुनाह कबूल कर लेते हैं और अर्जुन और विश्वास राहुल के भाई की परवरिश का पूरा जिम्मा उठा लेते हैं। आपको बता दें लेकिन यह ओरिजिनल एंडिंग नहीं थी ओरिजिनल एंडिंग में दिखाया गया था कि अमिताभ बच्चन पुलिस वाले को लूट के पैसों से लालच देकर जेल से निकल जाते हैं और पहुंच जाते हैं वहां जहां अर्जुन और विश्वास ट्रेन का इंतजार कर रहे होते हैं स्टेशन पर जाकर अमिताभ बच्चन की हंसी को जाने लगती है

अमिताभ बच्चन कहते हैं ‘ए डेंजरस गेम इज आउट टू बिगिन’ जिसके बाद अमिताभ बच्चन अर्जुन अविश्वास पर पिस्टल तान देते हैं। आपको बता दें इस मूवी की एंडिंग यह थी लेकिन इसे बदल कर कुछ और ही कर दिया गया था। इस मूवी पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची चली थी। हालांकि आपको बता दें इसके बदलाव की एंडिंग सिर्फ भारत में दिखाई गई थी बाकी असल एंडिंग पूरी दुनिया में दिखाई गई थी।

पिंक

अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक सुपरहिट साबित हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ तापसी पन्नू भी नजर आई थी आपको बता दें इस फिल्म में सेंसर बोर्ड की कैंची चली थी। इस फिल्म की एंडिंग बदल दी गई थी इसकी ओरिजिनल एंडिंग कुछ और थी और बाद में बदल कर कुछ और कर दी गई।

इस फिल्म में दिखाया गया कि लड़कियां केस को जी जाति और खुद को बेगुनाह साबित करने में सफल हो जाती हैं वहीं अगर ओरिजिनल एंडिंग की बात करें तो इस फिल्म में पूरे सबूत और गवाह और तू के खिलाफ होने की वजह से वह इस केस को नहीं जीत पाती हैं इस की आखिरी कहानी कुछ निर्माताओं को जमी नहीं जिसके चलते इसे बदल दिया गया।

Read More-एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के इन 5 मशहूर जोड़ों के बारें में नहीं जानते होंगे आप, कपल्स है काफी टैलेंट

Tags: Superhit Movies, आंखें, पिंक, बाजीगर, शोले,
Exit mobile version