IND vs SA: दूसरे टी20 मैच से पहले इस साऊथ अफ्रीकी खिलाड़ी को सूर्या के आतंक का सताने लगा डर, दें डाला ऐसा बयान

By Twinkle Chaturvedi On October 1st, 2022
IND vs SA: दूसरे टी20 मैच से पहले इस साऊथ अफ्रीकी खिलाड़ी को सूर्या के आतंक का सताने लगा डर, दें डाला ऐसा बयान

वेन पार्नेलः भारत (INDIA) और साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही हैं। भारत ने पिछले मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली हैं। पहले टी20 मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) एक बार फिर चमकते दिखें।

उन्होने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल भारत को जीत दिलावाई हैं। सूर्या की इस पारी ने विरोधियों के ऊपर भी गहरी छाप छोड़ी हैं। साऊथ अफ्रीका के पेसर वेन पार्नेल (WAYNE PARNELL) ने सूर्या की पारी को टी20 क्रिकेट की सबसे बेस्ट पारी बताते हुए उनके तारीफ में कसीदे पढ़ डाले हैं।

सूर्या सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं- वेन पार्नेल

भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार (SURYAKUMAR YADAV) आस्ट्रेलिया के खिलाफ धाबा बोलने के बाद साऊथ अफ्रीका का भी उन्होने वही हस्र किया। सूर्या आईसीसी टी20 रैकिंग में  इस वक्त नंबर-2 स्थान पर हैं। लेकिन वह जल्द ही नंबर-1 की खुर्सी पर पकड़ते हुए नजर आ सकते हैं। साऊथ अफ्रीकी खिलाड़ी वेन पार्नेल (WAYNE PARENELL) भी सूर्या की जानदार पारी के दीवाने हो गए हैं। सूर्या के बारे में बात करते हुए उन्होने कहा-

“व्यक्तिगत रूप से, मैंने पिछले कुछ महीनों में जो देखा है, मुझे लगता है कि वह इस समय शायद सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं। वह 360-डिग्री स्कोर करता है, जिसका बचाव करना गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल है,” उन्होंने श्रृंखला के दूसरे और अंतिम T20I की पूर्व संध्या पर कहा।”

“यह मजबूत होने और प्रत्येक गेंद पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है। उसे अच्छे शॉट खेलने की अनुमति है, लेकिन दूसरे दिन भी वह भाग्यशाली था। वह निश्चित रूप से एक ऐसा व्यक्ति है जिसे मैंने पिछले कुछ महीनों में देखकर आनंद लिया है। वह निश्चित रूप से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है।”

भारत ने शानदार गेंदबाजी की हैं- वेन पार्नेल

साऊथ अफ्रीकी टीम पहले टी20 मैच में भारत के आगे पूरी तरह पिटती हुई नजर आई थी। महज 9 रन के स्कोर पर टीम ने 5 विकेट खो डाले थे। वेन पार्नेल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि पिच खराब थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों को श्रेय देना बनता हैं।

“यह उन चीजों में से सिर्फ एक है। यह अच्छा टी20 विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों में विश्व स्तरीय रहे हैं, इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है। हमें भारतीय तेज गेंदबाजों को श्रेय देना होगा जिन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमें दूसरे गेम में इसका मुकाबला करने के तरीकों को परिभाषित करना होगा।”

साऊथ अफ्रीका के कमजोर गेंदबाजी को लेकर वेन पार्नेल ने कहा-

भारत के खिलाफ पहले मैच में साऊथ अफ्रीका के प्रमुख गेंदबाजों द्वारा सही लाइन में गेंदबाजी नहीं की गई। जिसके चलते उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। टीम की इस गलती और आने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को लेकर वेन पार्नेल ने आगे बात करते हुए कहा-

“प्रतियोगिता स्पॉट के लिए अच्छी है। हर एक तेज गेंदबाज अलग है और उसके पास अलग-अलग कौशल हैं। यह हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है।  मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से हमारे पास जो विविधता है वह वास्तव में रोमांचक है। पिछले कुछ महीनों में यह बहुत अच्छा रहा है। हम यहां जून में थे, फिर यूके दौरे पर गए, ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले फिर से यहां आए। हर कोई वास्तव में अच्छी आत्माओं में है और अगले कुछ टी20ई और एकदिवसीय मैचों की भी प्रतीक्षा कर रहा है।”

Tags: टी20 वर्ल्ड कप 2022, भारत बनाम साऊथ अफ्रीका, वेन पार्नेल, सूर्यकुमार यादव,
Exit mobile version