विराट कोहली ने जब किया नीमकरोली बाबा के दर्शन तो जड़ दिया शतक, बाबा के दरबार ने नहीं लौटे खाली हाथ

By Adeeba Siddiqui On January 12th, 2023
विराट कोहली

विराट कोहली: भारत और श्रीलंका के बीच बीते दिन यानी 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हुआ है. बीते दिन इस सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया जिसमें भारत ने श्रीलंका को करारी हार थमाई. इस मुकाबले में भारत की ओर से बल्लेबाज विराट कोहली ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और धाकड़ बल्लेबाजी के साथ बेहद किफायती रहे. इस मैच में विराट कोहली ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली और सबको खूब प्रभावित किया.

विराट कोहली को अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. विराट कोहली का ये शतक वनडे करियर का दूसरा शतक रहा. इसी के साथ विराट ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है. कोहली भारत की जमीन पर सबसे अधिक शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली की लगातार दो शतकीय सफलता के पीछे सबसे बड़ा कारण नीमकरोली बाबा को माना जा रहा है जहां विराट दर्शन के लिए गए थे.

वर्ल्ड कप के बाद बाबा के दर्शन को पहुंचे थे विराट

भारतीय टीम।के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के मैदान से कुछ समय के किए ब्रेक लेकर दूर बने हुए थे. इस ब्रेक में विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के संग बाबा नीमकरोली के आश्रम उनके दर्शन को गए थे. ये आश्रम उत्तराखंड के कुमाऊं में नैनीताल के पास ही कैंची धाम में मौजूद है.

दुनिया के कोने कोने से लोग बाबा के दर्शन करने यहां आते हैं. मान्यता है की बाबा नीम करोली हनुमान जी का अवतार हैं. इस आश्रम में बाबा के दर्शन के लिए वैसे तो हफ्ते के सब दिन भीड़ रहती है, लेकिन मंगलवार और शनिवार को कुछ अलग से ही भक्तों की तादाद देखने मिलती है.

दर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ किया कमाल

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बाबा के दर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते नजर आए थे. बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी. इस शतकीय पारी से कोहली ने तीन सालों से अपने वनडे क्रिकेट में शतक के इंतजार को खत्म किया था.

वहीं अब साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ भारत की सीरीज से पहले विराट अनुष्का शर्मा के साथ एक बार फिर नीम करोली के आश्रम दर्शन को गए थे, हालंकि इस बार वो वृंदावन गए थे. इसी के बाद कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज एक बार फिर अपना दम दिखाते हुए शतकीय पारी खेली है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बाबा नीम करोली के आश्रम में दर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था, जिसमें विराट अनुष्का शर्मा और अपनी बेटी वामिका के संग बाबा के दर्शन करते नजर आए.

Tags: बाबा नीम करोली, विराट कोहली,
Exit mobile version