विराट कोहली पत्नी अनुष्का संग पहुंचे ऋषिकेश, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले लिया स्वामी दयानंद जी का आर्शिवाद

By Adeeba Siddiqui On January 31st, 2023
विराट कोहली

भारतीय टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत टेस्ट सीरीज खेलनी है. ये टेस्ट सीरीज 4 मैचों की होगी जिसका आगाज 9 फरवरी से होगा. वहीं फिलहाल भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद आराम दिया गया है. इस दौरान टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली अपनी फैमिली के संग धार्मिक यात्रा पर हैं.

विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ ऋषिकेश गए हैं. विराट कोहली इस दौरान स्वामी दयानंद सरस्वती के आश्रम भी पहुंचे हैं. आपको बता दें स्वामी दयानंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु हैं. आज दोनो का ये धार्मिक अनुष्ठान होना है. दोनो ने गुरु की समाधि पर फूल अर्पित करते हुए ध्यान लगाया.

पीएम मोदी के हैं आध्यात्मिक गुरु

विराट और अनुष्का जिस गुरु स्वामी दयानंद का दर्शन करने गए हैं वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु हैं. पीएम मोदी भी उनसे मिलने और दर्शन करने के लिए उनके आश्रम जाया करते हैं जो की ऋषिकेश के शीशम झाड़ी में मौजूद है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सबसे पहले उनके आश्रम पहुंच कर उनके समाधि स्थल पर जाकर उनकी पूजा अर्चना की. दोनो ने वहां ध्यान भी लगाया. वहीं इसके बाद दोनो ने आश्रम के स्वामी साक्षातकृता नंद महाराज का आशीर्वाद लिया. विराट अनुष्का आज रात आश्रम में ही गुजारेंगे.

वहीं उन्होंने आश्रम का ही खाना भी खाया. वहीं वो लोग आश्रम की योग कक्षा में भी शामिल हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले कोहली अपने अच्छे फॉर्म और अच्छे प्रदर्शन की कामना करने के उद्देश्य से आश्रम में बाबा के दर्शन को गए. विराट कोहली इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वृंदावन के आश्रम में भी दिखे थे. वहां वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी विमिका के साथ श्री परमानंद जी का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. इसके बाद विराट श्रीलंका के खिलाफ अपना जलवा बिखेरते दिखे थे.

IND vs AUS: पहले दो टेस्ट की भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Tags: अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, स्वामी दयानंद,
Exit mobile version