Team India का श्रीलंका में ऐसा है रिकॉर्ड, India vs Pakistan का एशिया कप में ऐसा होगा महामुकाबला

By Sameeksha dixit On August 5th, 2023
Team India

Team India: एशिया कप की शुरुवात होने वाली है. इस बार का एशिया कप बेहद ही खास होने वाला है. एशिया कप के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियो में जुट जाएगी. बता दें की, इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है. इस परिपेक्ष से  भी टीम इंडिया के लिए इस बार का वर्ल्ड कप बेहद ही खास होने वाला है. एशिया कप की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान ने शुरुवात से ही अपने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. आइए आपको बताते हैं की श्रीलंका की पिच पर कैसा है टीम इंडिया और पाकिस्तान का रिकॉर्ड.

Team India ने किया है शानदार प्रदर्शन, पाकिस्तान का है ऐसा हाल

मिली जानकारी के मुताबिक, एशिया कप की शुरुवात अगस्त में हो जाएगी. लेकिन टीम इंडिया और पाकिस्तान का मैच सितंबर में जाकर पड़ेगा. एशिया कप के लिए इस बार हर कोई उत्सुक है क्योंकि नेपाल और पाकिस्तान पहले भिड़ने वाले हैं.

वैसे तो भारत पाकिस्तान का मैच हमेशा से ही सबसे हॉट माना जाता है. हारना जीतना यहाँ इज्ज़त का सवाल होता है. ऐसे में श्रीलंका की पिच कौन सी टीम (Team India) बेहतर ही जानना और समझना बहुत ही ज़रूरी हो जाता है.

हेड टू हेड मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की है ये पोजीशन

मीडिया रिपोर्ट्स किमाने तो, वनडे फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान का सामना कुल 13 बार हुआ है, जिसमें भारत ने 7 और पाकिस्तान ने 5 में जीत हासिल की है. इस लिहाज से भारत पाकिस्तान से आगे और मजबूत नज़र आ रहा है.

बता दें की, पाकिस्तान ने 2004 के एशिया कप में भारत को 59 रन से हराया था, जबकि 2010 में टीम इंडिया (Team India) ने पाक को बेहद करीबी मुकाबले में 3 विकेट से धूल चटाई थी. इस बार एशिया कप का मुकाबला बेहद रोमांचक होगा.

 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया बनाम वेस्टइंडीज सीरीज का FREE लाइव प्रसारण का हुआ ऐलान, Hotstar या Jiocinema जानिए कब, कहां, कितने बजे होगा फ्री लाइव स्ट्रीमिंग

Tags: टीम इंडिया, टीम पाकिस्तान,
Exit mobile version