अर्शदीप सिंह की तरह ये 5 युवा धुरंधर गेंदबाज भी भारतीय टीम के लिए मचा सकते हैं धमाल, बनेंगे अगले सुपरस्टार

By Tanu Chaturvedi On November 20th, 2022
अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया भले ही टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से आउट हो गई लेकिन इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी के मामले में अर्शदीप ने टीम को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है। आज हम आपको बताएंगे उन्हीं की तरह कुछ धुरंधर खिलाड़ियों के बारे में जो दुश्मन टीम के मैदान में छक्के छुड़ा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इन 5 धुरंधर खिलाड़ियों के बारे में…

अर्शदीप सिंह की तरह ये 5 युवा धुरंधर गेंदबाज भी भारतीय टीम के लिए मचा सकते हैं धमाल

मुकेश चौधरी

मुकेश चौधरी ने पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई के लिए काफी शानदार गेंदबाजी की थी। मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए। उन्हें बीसीसीआई ने टीम का हिस्सा नहीं बनाया है।

यश दयाल

इस लिस्ट में यश दयाल का नाम शामिल है। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था । आईपीएल के पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने 9 मुकाबले में 11 विकेट अपने नाम किए थे। बीसीसीआई टीम को शामिल नहीं कर पाए थे।

रवि कुमार

रवि कुमार खिलाड़ी ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की जीत में अच्छा रोल निभाया था। इस पूरे टूर्नामेंट में 14 विकेट लेकर यह खिलाड़ी अचानक गुमनाम हो गए लेकिन रवि कुमार अपने शानदार मैच से खेल सकते हैं।

वैभव अरोड़ा

आईपीएल 2022 में यह खिलाड़ी भी अपनी गेंदबाजी के वजह से खूब चर्चा में आया था। उन्होंने 5 मुकाबले में 3 विकेट हासिल किए, लेकिन अभी तक लगातार इस खिलाड़ी को बीसीसीआई नजरअंदाज करती जा रही है। पंजाब किंग्स के लिए पिछले आईपीएल में इस खिलाड़ी ने जमकर तहलका मचाया था।

मुकेश कुमार

इस युवा खिलाड़ी ने भी घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। मुकेश कुमार को हाल ही में टीम इंडिया की वनडे सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। मुकेश कुमार ने 130 फर्स्ट क्लास, 18 लिस्ट ए और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसके बावजूद भी बीसीसीआई लगातार नजरअंदाज कर रही है।

Tags: अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, बेस्ट गेंदबाज़, वैभव अरोड़ा,
Exit mobile version