डेल स्टेन ने इस टी20 विश्व कप में इन 5 तेज गेंदबाजो को बताया सबसे खतरनाक, लिस्ट में एक भी भारतीय नाम नहीं

By Tanu Chaturvedi On October 31st, 2022
डेल स्टेन

टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन ने टी20 2022 के लिए अपनी टीम के लिए इन धुरंधर गेंदबाजों का नाम लिया है। इस लिस्ट में भारत के एक भी खिलाड़ी का नाम नहीं है। डेल स्टेन ने अपनी टीम में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान के कुल 5 गेंदबाजों को शामिल किया है। आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो गेंदबाज जिन्हें डेल अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के ये गेंदबाज चुने डेल स्टेन ने

डेल स्टेन ने अपनी ही टीम दक्षिण अफ्रीका से कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया जैसे शानदार गेंदबाजों को टीम में जगह दी है। डेल ने कहा कि ‘रबाडा साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के लीडर हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल साउथ अफ्रीका टी-20 वर्ल्ड कप जीतेगा। मेरा मानना है कि रबाडा और नॉर्खिया की जोड़ी जबरदस्त हैं। उनके पास पेस है और स्किल्स भी है. ऑस्ट्रेलिया में रबाडा का लेवल ऊपर उठ जाता है।

यह दोनों ही खिलाड़ी साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप जितवाने में मदद कर सकते हैं।’ इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड का चुनाव किया कहा कि ‘वह इंग्लैंड टीम से मेरे सबसे फेवरेट गेंदबाज़ हैं। मुझे लगता है कि वह ऐसे पहले गेंदबाज हैं जो अपने 4 ओवर के स्पेल में सभी 24 गेंद 140 किलोमीटर की रफ्तार से ऊपर फेंक सकते हैं।’

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से ये गेंदबाज किए शामिल

डेल स्टेन ने मिचेल स्टार्क को शामिल करते हुए कहा कि स्टार्क अपने तेज गति के बाउंसर से किसी भी बल्लेबाज को पवेलियन भेज सकते हैं। मिचेल स्टार्क ने भी तक 57 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमे उनके नाम 71 विकेट भी हैं। वहीं, पाकिस्तान से शाहीन शाह अफरीदी को टीम में शामिल करने को लेकर स्टेन बोले कि ‘हमने पिछले वर्ल्ड कप में अफरीदी को देखा और वह काफी शानदार थे। अफरीदी के पास बेहतरीन स्किल्स है। वह गेंद को स्विंग करवाते हैं, स्लोअर बॉल भी डालते हैं और उनके पास तेज बाउंसर भी है।

Tags: टी20 वर्ल्ड कप, टीम इंडिया, डेल स्टेन, दक्षिण अफ्रीका,
Exit mobile version