IND vs SL: टी20 सीरीज में इन 3 युवाओं को दे सकते हैं कप्तान हार्दिक पांड्या मौका, रच सकते हैं एक नया इतिहास

By Adeeba Siddiqui On January 2nd, 2023
टी20 सीरीज

टी20 सीरीज: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 3 जनवरी से होने वाला है. श्रीलंका के खिलाफ होने वाली भारत की इस सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है, जिसमें युवाओं को मौका दिया गया है. वहीं इस सीरीज पर भारत के कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है.

इस सीरीज में बीसीसीआई ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. इस सीरीज पर कुछ युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें मौका मिला है और इनका मौजूदा फॉर्म बेहद शानदार चल रहा है. अब ऐसे में सवाल ये है की इन 3 युवा खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे या नहीं.

टी20 सीरीज में इन तीन युवाओं को दे सकते हैं कप्तान हार्दिक पांड्या मौका

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का है. ईशान किशन का मौजूदा फॉर्म बेहतरीन चल रहा है. अपने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज में दिखाया था. इस मुकाबले में ईशान किशन के बल्ले से दोहरी शतकीय पारी देखने मिली थी.

इस मुकाबले में ईशान किशन ने अपने बल्ले का दम दिखाया था. ईशान किशन मैदान के हर कोने में चौका छक्के लगाने की क्षमता रखते हैं. अब तक के अपने क्रिकेट करियर में इन्होंने भारत के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट के मैच खेले हैं. टी20 फॉर्मेट में इन्होंने अब तक 21 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 29.45 औसत के साथ 589 रन जड़े हैं. इसी के साथ वनडे की बात करें तो 10 मैच खेलते हुए 477 रन जड़े हैं.

लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के युवा धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल का है. शुभमन गिल भारत के लिए वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कमाल कर चुके हैं. अभी तक इन्हें भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा टी20 सीरीज खेलने का मौका नहीं दिया गया है. अब ऐसे में इन्हें श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. जिसके बाद मुमकिन है की हार्दिक पांड्या शुभमन गिल को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा.

बात शुभमन गिल के करियर की करें तो शुभमन गिल ने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 736 रन जड़े हैं, वहीं बात करें वनडे की तो इस फॉर्मेट में इन्होंने 15 मैच खेले हैं जिनमें उनके बल्ले से 687 रन निकले हैं.

इस लिस्ट में तीसरा नाम भारतीय युवा धाकड़ सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का है. ऋतुराज गायकवाड़ के मौजूदा समय में चल रहे फॉर्म को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ भारत की आगामी टी20 सीरीज में मौका दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में अपना बेहतरीन फॉर्म दिखाया था.

वहीं हाल में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में भी इनका जबरदस्त प्रदर्शन देखते हुए बीसीसीआई ने इन्हें मौका दिया गया है. विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से एक ओवर में 7 छक्के देखने मिले थे. अब तक के इनके करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए टी20 फॉर्मेट के 9 मैच खेले हैं जिनमें इनके द्वारा 135 रनों की पारी खेली गई है. टी20 सीरीज इस खिलाड़ी के लिए बेहद अहम होने वाला है,

Tags: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या,
Exit mobile version