शाहिद अफरीदी ने अब खोल दिया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पोल, उगल दिया 2009 अटैक के सारे राज

By Tanu Chaturvedi On November 18th, 2022
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पीसीबी को लेकर बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरा कर अन्य विदेशी टीमों के लिए भी यहां के दरवाजे खोले। इसके बाद पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और देश की सरकार द्वारा खेल के लिए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के प्रयासों की सराहना की है।

साल 2009 में आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान के विदेशी दौरे को बंद कर दिया था। टीवी चैनल समा टीवी पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने बताया कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न आयोजित होने की वजह से कुछ स्टेडियम को विवाह का स्थल बना दिया गया था।

क्या बोले शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने कहा कि टीम पर मुश्किल दौर बीत चुका है। टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया आया, इंग्लैंड आया। ये ऐसी चीजें थीं जो हमारे दर्शक मिस कर रहे थे। उस वक्त पाकिस्तान में क्रिकेट के कुछ मैदानों को विवाह स्थलों में बदल दिया गया था। क्योंकि कोई भी इंटरनेशनल टीम यहां आने को तैयार नहीं हो रही थीं और ना ही ऑफ-सीजन में कोई घरेलू क्रिकेट आयोजित किया जा सकता था। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह मुश्किल दौर था, हमें अपने क्राउड की कमी खल रही थी।”

पाकिस्तान में ग्राउंड में होती थी शादी

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मैच खेला गया था। इस मैच को लेकर फैंस हमेशा ही एक्साइटेड रहते हैं। इसके बाद शाहिद अफरीदी ने कहा ,

“इसके लिए जिन लोगों ने काम किया है, उन्होंने काफी मेहनत की है। बोर्ड, सरकार इन्होंने अहम भूमिका निभाई है। जब हम बाहर जाकर अन्य लीगों, काउंटी क्रिकेट में खेलते थे तो हम क्रिकेटरों को समझाते थे कि उनकी मदद से हम पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने में सक्षम होंगे। जब क्रिकेट वापस शुरू हुआ तो पाकिस्तान से एक अच्छा संदेश भेजा गया कि हम खेल प्रेमी देश हैं और हम यहां क्रिकेट देखना और खेलना चाहते हैं।

2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका दौरे पर थी।  3 मार्च को श्रीलंका टीम मैच खेलने के लिए होटल से निकली लेकिन गद्दाफी स्टेडियम पहुंचने से पहले ही उनकी बस पर गोलियां बरसने लगी। ऐसे में सुरक्षा कर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर श्रीलंका के खिलाड़ियों को बचाया और उन्हें हवाई जहाज तक पहुंचाया था। इस घटना में 6 पुलिसकर्मियों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ी थी। चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा भी शामिल थे। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को गद्दाफी स्टेडियम से हवाई अड्डे तक पहुंचाया।

Tags: टी20 वर्ल्ड कप, टीम इंडिया, पाकिस्तान, शाहिद अफरीदी,
Exit mobile version