रोहित शर्मा को 264 रन बनाने के बाद भी ड्रेसिंग रूम में कोच से सुननी पड़ी थी डांट, इस वजह से बेहद निराश था खिलाड़ी

By Aditya tiwari On May 31st, 2022
रोहित शर्मा को 264 रन बनाने के बाद भी ड्रेसिंग रूम में कोच से सुननी पड़ी थी डांट, इस वजह से बेहद निराश था खिलाड़ी

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) एक ऐसे सलामी बल्लेबाज़ हैं. जिन्होंने अपने आक्रामक खेल के चलते भारतीय दर्शको का दिल कई बार जीता है. हालाकि इन दिनों रोहित की फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में भी रोहित की फॉर्म के चलते उनकी बहुत आलोचनाये की गयी. इन सब के बावजूद भी  रोहित के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसको तोड़ना बाकी बल्लेबाजों के लिए आसान नही होगा.

जी हाँ रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में 264 रन बनाये थे जो की मौजूदा समय में अब तक का किसी बल्लेबाज़ द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा स्कोर है. हालांकि उनके इस खड़े किये हुए विशाल स्कोर के बावजूद भी उन्हें इस मैच के बाद कोच की फटकार सुनने को मिली थी. क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं.

कोच ने ड्रेसिंग रूम में बोली रोहित शर्मा को ये बातें

रोहित शर्मा ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो के इंटरव्यू में कहा था की जब वह 264 रन की पारी खेल कर ड्रेसिंग रूम गये तो कोच डंकन फ्लेचर उनसे नाराज़ थे जिसके बाद उन्होंने रोहित से कहा की आप 300 रन बना सकते थे लेकिन शुरुआत में आपने धीरे खेला जिसके चलते आप  300 का आकड़ा नही छू सके.

 

रोहित ने अपने इसी इंटरव्यू में कहा की वह मैच से पहले काफी नर्वस थे क्यूंकि वह उंगली में चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे थे.और उन्होंने अपनी नर्वस होने की बात अपनी पत्नी रितिका को भी बोली थी. आगे रोहित कहते है की वो जहाँ कही भी जाते हैं लोग उनसे यही पूछते हैं की 300 रन कब बना रहे हो. रोहित आगे कहते हैं की 300 के आकड़े तक पहुँचना काफी मुश्किल है लेकिन मैं पूरी कोशिश करूंगा इस आकड़े तक पहुँचने की.

तिसारा परेरा के हाथो मिला था मैच में जीवन दान

कोलकाता में हो रहे वनडे मैच में जब रोहित शर्मा 4 रन पर बैटिंग कर रहे थे तभी तिसारा परेरा ने उनको जीवनदान दिया था. दरअसल तीसरी स्लिप में खड़े परेरा ने  रोहित का  कैच छोड़ दिया था.जिसके बाद रोहित बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बना ले गये. बता दें की इस मैच में रोहित ने अपना शतक 100 गेंदों में जड़ा था और बाकि 164 रन उन्होंने 73 गेंदों पर बनाये थे.

Tags: डंकन फ्लेचर, तिसारा परेरा, भारतीय क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा,
Exit mobile version