हार्दिक पांड्या नहीं ये 3 खिलाड़ी बेहतर अंदाज में लेंगे बतौर कप्तान रोहित शर्मा की जगह, बना सकते हैं आईसीसी चैपिंयन

By Adeeba Siddiqui On December 3rd, 2022
रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार ने हर तरफ रोहित शर्मा की आलोचनाओं के पुल बांध दिए थे. फैंस लागतार रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं जिसके बाद अब बीसीसीआई ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया शुरू कर दी है.

हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बनाया था. चलिए जानते हैं उन 3 और खिलाड़ियों की जो भारतीय टीम की कमान टी20 फॉर्मेट में संभालने के योग्य हैं.

हार्दिक पांड्या नहीं ये 3 खिलाड़ी बेहतर अंदाज में लेंगे बतौर कप्तान रोहित शर्मा की जगह

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का है. संजू उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनको उनके घातक फॉर्म के बाद भी भारतीय टीम में खेलने का पर्याप्त मौका नहीं मिलता है. लेकिन जब जब उन्हें मौका मिला है संजू ने हर बार खुद को साबित किया है और अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

उन्होंने आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए कई बड़े कारनामे किए हैं. देखा जाए तो संजू के पास टी20 फॉर्मेट का अनुभव है और साथ ही संजू अभी फिलहाल सिर्फ 28 साल के हैं, ऐसे में उनके पास टीम के लिए खेलने का अच्छा खासा समय है. इन सब को देख कर ये कहना गलत नहीं होगा की संजू सैमसन को टी20 कप्तानी सौंपी जा सकती है.

इस सूची में दुसरा नाम भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है. बुमराह भारतीय टीम के घातक गेंदबाज हैं जिसका फायदा उन्होंने कई बार भारतीय टीम को कराया है. बुमराह के पास टी20 फॉर्मेट में खेलने का अनुभव भरपूर है जो उनके लिए बेहद अच्छा है. इस सब को देखते हुए कहा जा सकता है की रोहित शर्मा के बाद उन्हें टी20 फॉर्मेट में भारत का अगला कप्तान बनाया जा सकता है.त

इस सूची में तीसरा नाम भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का है. श्रेयस अय्यर के पास कप्तानी का अनुभव है और ये अनुभव उन्होंने टी20 फॉर्मेट में ही हासिल किया है. आईपीएल में पहले दिल्ली कैपिटल्स और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते दिखे हैं.

श्रेयस एक अच्छे कप्तान साबित होते हैं उनका शांत स्वभाव उन्हें अच्छी कप्तानी और सही डिसीजन लेने में मदद करता है. इस सब को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा की जगह अगला टी20 कप्तान बनाया जा सकता है.

Tags: जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन,
Exit mobile version