डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को इंग्नोर करके ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, विश्व कप से पहले उठाया खतरा

By Tanu Chaturvedi On October 18th, 2022
डेविड वॉर्नर नहीं पैट कमिंस बने वनडे के नए कप्तान, ये दिग्गज भी हुआ इंग्नोर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अपने नए वनडे कप्तान की घोषणा कर दी है। सोमवार देर रात जारी किए बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को वनडे मैच की कप्तानी सौंपी। पैट कमिंस अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि टेस्ट मैच में पैट कमिंस ने कप्तान बनने के बाद से ही बेहतरीन खेल दिखाया है। टेस्ट के बाद अब वनडे में भी हमने पैट कमिंस की अगुवाई में आगे बढ़ाने का फैसला किया है। पैट कमिंस अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम के कप्तान होंगे।

डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाने की थी इच्छा

पैट कमिंस डेविड वॉर्नर पर लगे बैन को हटा उन्हें कप्तान बनाना चाहते थे। भारत के खिलाफ वॉर्मअप मैच से पहले पैट ने कहा था कि डेविड अपने ही देश में हो रहे मैच में शामिल होते हैं, तो इससे किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए। अभी टीम को अच्छे खिलाड़ी की जरूरत है, अगर वह शामिल होते हैं, तो हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। वह हमारे ग्रुप लीडर हैं। वॉर्नर के टी20 में 3000 अंतरराष्ट्रीय रन हैं। वह अभी भी खेल को आगे बढ़ाने के लिए सक्षम है। यह उनके लिए टूर्नामेंट बड़ा होगा।

कौन कौन था कप्तानी के लिए दावेदार

पैट कमिंस को वनडे की कमान सौंप दी गई है लेकिन इस पद के लिए टीम से स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श भी दावेदार थे। डेविड वॉर्नर पर बैन होने के कारण उनके नाम को शामिल नहीं किया गया था। चर्चा थी कि उन पर लगा बैन हट सकता है पर ऐसा नहीं हुआ।

आपको बता दें फिंच टी20 क्रिकेट को भी अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में टी20 विश्व कप छोड़ने के बाद अगर उन्होंने टी20 क्रिकेट को भी छोड़ दिया तो तीनों फॉर्मेट में कप्तान कमिंस होंगे, तो उनके सामने कुछ चुनौतियां आ सकती हैं। 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज होने वाली है। इसमें उनका प्रदर्शन देखने को सभी बेताब हैं।

Tags: डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, वनडे क्रिकेट,
Exit mobile version