NZ vs PAK : टी20 विश्वकप के पहले सेमीफइनल में बारिश करेगी मज़ा ख़राब? जानें न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान मैच की मौसम रिपोर्ट

By Akash Ranjan On November 8th, 2022
टी20 विश्व कप

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमें 9 नवम्बर को दोपहर 1: 30 बजे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में भिड़ेंगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच कांटे का होगा और जीतने वाली टीम को टी20 विश्व कप के फाइनल का टिकट मिलेगा।

जब कि हारने वाला यहीं से घर लौट जाएगा। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में कौनसी टीम के हैं जीतने की ज्यादा उम्मीद और कैसा खेलेगी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की मौसम, आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के वॉर्मअप मुकाबले में बारिश ने डाला खलल, रद्द हुआ मैच अब सीधा 23 को पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान मैच की मौसम रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के सरकारी मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक,टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच (NZ Vs PAK) 9 नवंबर को खेला जाना है। इस दिन मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। तापमान अधिकतम 23 डिग्री तक हो सकता है। बारिश की आशंका सिर्फ 20% तक है और इसलिए मौसम की वजह से मैच के प्रभावित होने की आशंका नहीं है।

एक्यूवेदर रिपोर्ट की मानें तो बारिश की संभावना 0% तक हैं। इन रिपोर्ट्स से स्पष्ट है कि टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मौसम के लिहाज से मैच में कोई रुकावट नहीं आएगी।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड हेड टू हेड रिकार्ड्स

गौरतलब है कि, इस टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। इस दौरान किवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। जबकि पाकिस्तान की शुरुआत बेहद ख़राब हुई टीम को भारत के खिलाफ पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

भले ही पाक टीम की शुरुआत ख़राब रही हो, लेकिन टीम ने अंत के लगातार 2 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 28 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे नतीजा निकला। पाकिस्तान का इस मामले में रिकॉर्ड काफी अच्छा है, 17 बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है तो वहीं 11 बार न्यूजीलैंड ने मैच जीता है।

NZ vs PAK : पहले सेमीफाइनल में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलन, डेवॉन कॉनवे (विकेट कीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिएल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हैरिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हैरिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी

Tags: टी20 विश्वकप 2022, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान, मौसम रिपोर्ट,
Exit mobile version