NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI, कप्तान हार्दिक पंड्या देंगे इन खिलाडियों को मौका

By Akash Ranjan On November 19th, 2022
न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बीते 18 नवंबर से तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज़ हो चूका है। पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। वहीं दोनों टीमों के बेच सीरीज का दूसरा मैच रविवार 20 नवंबर को बे ओवल में खेला जाएगा। तीनों मैचों की सीरीज का ये दूसरा मैच जो टीम जीतेगी उस पर सीरीज हार का खतरा खत्म हो जाएगा, क्योंकि फिर दूसरी टीम अंतिम मैच को जीतकर सीरीज बराबर ही कर सकेगी।

ऐसे में यह दूसरा मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (TEAM INDIA) की कमान हार्दिक पंड्या (HARDIK PANDYA) के हांथो में है। ऐसे में हार्दिक पंड्या टीम के सीनियर खिलाडियों की गैर मौजुदगी में किन खिलाडियों को मौका देके प्लेइंग-XI बना सकते है आइये जानते है।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: “आ गया मज़ा और करवाओ मैच”- भारत और न्यूजीलैंड का पहला मैच बारिश के चलते हुआ रद्द, फैंस ने ICC पर फोड़ा बम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे। शुभमन गिल और ईशान किशन विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और ये दोनों ही बल्लेबाज ओपनिंग में टीम इंडिया को एक तूफानी शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं। नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

नंबर 4 पर मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा। वहीं, नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद से इस टी20 सीरीज में बड़ा रोल निभाएंगे। नंबर 6 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो विकेटकीपर के साथ फिनिशर का रोल भी निभाएंगे।लोअर ऑर्डर में नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की गेंदबाजी

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाएगा। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को बतौर तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।

न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है। इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 संभावित: शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

Tags: टीम इंडिया, प्लेइंग XI, भारत और न्यूजीलैंड,
Exit mobile version