NZ vs IND: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला होगा बे ओवल के मैदान में, जानिये बल्लेबाज़ या गेंदबाज़ किसे मिलेगा फायदा?

By Akash Ranjan On November 19th, 2022
भारत

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बीते 18 नवंबर से तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज़ हो चूका है। पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच रविवार 20 नवंबर को बे ओवल में खेला जाएगा।

तीनों मैचों की सीरीज का ये दूसरा मैच जो टीम जीतेगी उस पर सीरीज हार का खतरा खत्म हो जाएगा, क्योंकि फिर दूसरी टीम अंतिम मैच को जीतकर सीरीज बराबर ही कर सकेगी। ऐसे में यह दूसरा मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं इस सीरीज के दूसरे मैच में पिच की क्या भूमिका रहेगी आइये जानते है मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले धमाकेदार वॉर्मअप मुकाबले को फ्री में देख पाएंगे यहां, जानें पूरी जानकारी

NZ vs IND: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की पिच रिपोर्ट

माउंट माउंगानुई का बे ओवल हमेशा एक ऐसा ट्रैक रहा है जहां बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करना पसंद आया है। यह बल्लेबाजों के लिए एक उत्कृष्ट ट्रैक है जहां गेंदबाजों को बहुत कम या लगभग कोई मदद नहीं मिलती है। इस ट्रैक पर बराबर उछाल होने की वजह से बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी।

बात की जाए इस मैदान के आंकड़ों की तो कुल 7 T20I (कुल: 9, 2 बिना किसी परिणाम के समाप्त) खेले गए हैं, और उनमें से सभी सात पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों द्वारा जीते गए हैं, जिसमें पहली पारी का औसत स्कोर 199 रन है, जो साबित करता है कि बल्लेबाजी की जा रही है इस ट्रैक पर बहुत आसान है। आसमान में बादल छाए रहने के कारण कप्तानों को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी पड़ सकती है।

NZ vs IND: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 संभावित: शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर, एडम मिल्ने।

Tags: टी-20 सीरीज, पिच रिपोर्ट, भारत बनाम न्यूजीलैंड,
Exit mobile version