6,6,6,6,6,6,6…..लगाकर निकोलस पूरन ने सनराइजर्स हैदराबाद के जख्मों पर छिड़का नमक, आईपीएल टीम को हो रहा अफसोस

By Tanu Chaturvedi On December 1st, 2022
निकोलस पूरन

अबू धाबी में टी10 लीग खेली जा रही है। इस लीग में वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन अपनी फॉर्म में हैं। उन्होंने टी10 लीग में धमाल मचाया है। निकोलस पूरन सिर्फ 16 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया।

निकोलस पूरन ने लगाए 7 छक्के

अबू धाबी में चल रहे टूर्नामेंट के 21वें मैच में 30 नवंबर को डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए निकोलस पूरन ने बांग्ला सिर्फ 16 गेंदों में अंधाधुंध अर्धशतक जमा दिया। बांग्ला टाइगर्स की ओर से 109 रनों का टारगेट मिला था। इसके जवाब में खेलते हुए निकोलस पूरन ने सिर्फ 16 गेंदों में अंधाधुंध अर्धशतक जमा दिया। निकोलस ने अपनी पारी के दौरान 1 चौका और 7 छक्के लगाए। इनमें से भी 5 छक्के पारी के पांचवें ओवर में आए। जब पूरन निकोलस ने बांग्ला टाइगर्स के कप्तान और धाकड़ स्पिनर शाकिब अल हसन की पहली तीन और फिर आखिरी दो गेंदों को छक्के के लिए उड़ा दिया। उनकी पारी को देख सभी हैरान रह गए।

टी10 लीग में पूरन निकोलस आए फॉर्म में

निकोलस पूरन ने 6.1 ओवर यानी 37 गेंदों में हासिल कर लिया  और 10 विकेट से मैच में जीत हासिल की। अपनी पारी में बल्लेबाज पूरन ने 50 और उनके ओपनिंग जोड़ीदार टॉम-कोहलर कैडमोर ने 21 गेदों में 50 रन हासिल कर लिए। आपको बता दें कि निकोलस पूरन इस टूर्नामेंट के बाद से ही फॉर्म में आए हैं। पूरन की कप्तानी में टी20 विश्व कप के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था। खुद पूरन बल्ले से नाकाम रहे थे।

उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी, जबकि हाल ही में IPL फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद से उन्हें रिलीज किया गया था। निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के दमदार खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में वो कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दे पाए थे। ऐसे में उन्हें अबू धाबी में हो रही है, टी10 लीग में फिर से फॉर्म में देख जा रहा है। आईपीएल में किस टीम की ओर से परफॉर्म करेंगे, ये भी देखना दिलचस्प होगा।

Tags: अबू धाबी टी10 लीग, टी20 वर्ल्ड कप, निकोलस पूरन,
Exit mobile version