पिता ने जिसे कहीं का नहीं समझा उसी ने बांग्लादेश को 6 विकेट लेकर कराया नतमस्तक, अकेले पलट दिया पूरा मैच

By Adeeba Siddiqui On December 7th, 2022
मुकेश कुमार

मुकेश कुमार: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसके लिए टीम बांग्लादेश दौरे पर है. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश में इंडिया ए और बांग्लादेश ए के बीच दूसरा अनौपचारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 6 दिसंबर को इस दूसरे टेस्ट का पहला दिन था जिसमें बांग्लादेश ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रनों तक ही पहुंच सकी. इस मुकाबले में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने में इंडिया ए की ओर से सबसे बड़ा योगदान तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का रहा.

मुकेश कुमार का आज इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन देखने मिला. उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से बांग्लादेश ए के अहम विकेट चटकाए. मुकेश कुमार ने बांग्लादेश ए को 15.5 ओवर में गेंदबाजी कराई और इस दौरान उन्होंने महज 40 रन लुटाए और बदले में उन्होंने 6 विकेट चटकाए. इंडिया ए की ओर से उमेश यादव ने भी 2 विकेट हासिल किए और वहीं उनके अलावा जयंत यादव ने भी 2 विकेट हासिल किए.

बांग्लादेश ए के गिरे लगातार विकेट

इंडिया ए और बांग्लादेश ए के बीच के आज के इस मुकाबले में इंडिया ए के गेंदबाजों ने बांग्लादेश ए के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों का पिच पर टिकना ही मुश्किल बना दिया था. सबसे पहला विकेट शादमान इस्लाम का गया जो की इंडिया ए के गेंदबाज उमेश यादव ने झटका. वहीं उसके बाद दूसरा विकेट महमदुल हसन गया जो की मुकेश कुमार द्वारा लिया गया.

इस के बाद मुकेश के लगातार 5 विकेट झटके, उन्होंने बांग्लादेश ए के कप्तान मोहम्मद मिथुन को महज 4 रनों पर पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद अगला विकेट जाकिर हसन का गया. जाकिर हसन 46 रन बना कर आउट हुए. इसके बाद जाकेर अली का विकेट गया, उन्होंने 62 रनों की पारी खेली. फिर आशिकुर जमां ने 21 रनों पर अपना विकेट गवाया. बांग्लादेश ए के बल्लेबाज मुश्फिक हसन को मुकेश कुमार ने डकआउट किया. बांग्लादेश ए के बल्लेबाज शहादत हुसैन ने टीम के लिए सबसे अधिक 80 रनों की पारी खेली, इनका विकेट उमेश यादव ने चटकाया.

साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं मिला मौका

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज खेली थी. वनडे सीरीज में शिखर धवन की कप्तानी वाली इस भारतीय स्क्वाड में मुकेश कुमार को जगह तो दी गई थी लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

मुकेश कुमार को जब बीसीसीआई द्वारा भारत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में जगह दी गई थी तो इस पर मुकेश कुमार बेहद खुश हुए थे और उन्होंने मीडिया को अपना बयान देते हुए कहा था, “मैं भावुक हो गया था. सब धुंधला गया था. मुझे अपने दिवंगत पिता का चेहरा याद आ गया था.”

Tags: मुकेश कुमार,
Exit mobile version